04 MAYSATURDAY2024 12:29:00 AM
Nari

नहीं रहे बॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर Nitin Desai, पैसों की तंगी से परेशान होकर की खुदकुशी

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Aug, 2023 12:21 PM
नहीं रहे बॉलीवुड के फेमस आर्ट डायरेक्टर Nitin Desai, पैसों की तंगी से परेशान होकर की खुदकुशी

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बहुत ही शॉकिंग खबर सामने आई है। इंडस्ट्री के जाने माने ऑर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन हो गया है। नितिन ने आज सुबह ही खुदकुशी करके अपनी जान दे दी है। आर्ट डायरेक्टर के इस तरह अचानक से चले जाने के कारण पूरी इंडस्ट्री काफी हैरान है। नितिन कर्जत में अपने एक एन डी नाम के स्टूडियो में मृत मिले हैं। वहीं पुलिस भी उनकी मौत का कारण अभी तक बता नहीं पाई है और न ही अभी तक उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी की है हालांकि मौत किस कारण हुई इस मामले की जांच हो रही है।

आखिर कैसे हुई नितिन की मौत? 

सुत्रों की मानें तो उन्होंने आज सुबह 04:30 के करीब फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी है। वहीं उनकी मौत का कारण पैसे की तंगी बताया जा रहा है। नितिन बीते दिन रात 10 बजे ही अपने कमरे में सोने चले गए थे परंतु जब सुबह देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आए तो उनके बॉडी गॉर्ड और बाकी लोगों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। खिड़की से जब लोगों ने देखा तो नितिन का शव एक पंखे से लटका था ऐसे में इसके बाद सभी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। मौके पर पुलिस ने आकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया है। 

PunjabKesari

पैसे की तंगी के चलते उठाया कदम 

कर्जत के एमएलए महेश बलदी ने बताया कि आर्ट डॉयरेक्टर ने पैसे की तंगी के कारण आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि वह मेरे विधानसभा क्षेत्र में भी आते थे और वह काफी दिनों से पैसे की तंगी से परेशान थे। आर्थिक तंगी के कारण ही उन्होंने आत्महत्या की है। 

कई सारी फिल्मों के सेट किए थे तैयार 

आपको बता दें कि नितिन देसाई ने 1989 में फिल्म परिंदा के लिए एक आर्ट डायरेक्टर के तौर पर करियर शुरु किया था। इसके बाद भी उन्होंने कई सारी फिल्मों के सेट बनाए थे। 'प्यार तो होना ही था', 'हम दिल दे चुके सनम',' मिशन कश्मीर', 'राजू चाचा', 'देवदास, लगान', 'बाजीराव मस्तानी' के सेट नितिन ने ही तैयार किए थए। इसके अलावा बिग बॉस का सेट भी उन्होंने तैयार किया था। साल 2005 में उन्होंने मुंबई के पास कर्जत में अपना एक एनडी स्टूडियो खोला था। 

PunjabKesari

नेशनल अवॉर्ड से हो चुके हैं सम्मानित 

नितिन को बेस्ट आर्ट डॉयरेक्टर के तौर पर 4 बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वहीं अपने करियर में उन्होंने बॉलीवुड के कई नामी फिल्ममेकर्स के साथ भी काम किया था जैसे संजय लीला भंसाली, विधु विनोद, राजकुमारी हिरानी, आशुतोष गोवारिकर भी शामिल हैं। सिनेमा की दुनिया में उन्होंने बहुत बड़ा योगदान दिया है।   

PunjabKesari

Related News