02 MARTUESDAY2021 6:06:27 PM
Nari

किचन में पूरी तरह खत्म हो गई ये 4 चीजें तो नहीं रहेगी घर में बरकत

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Dec, 2020 05:27 PM
किचन में पूरी तरह खत्म हो गई ये 4 चीजें तो नहीं रहेगी घर में बरकत

किचन घर का वो अहम हिस्सा है, जहां से सभी सदस्यों का भरण-पोषण होता है। वहीं इसका कनैक्शन बरकत के अलावा घर की सुख-शांति से भी जुड़ा है। वास्तु शास्त्र में किचन की हर चीज को काफी महत्व दिया जाता है। माना जाता है कि रसोईघर में कुछ चीजें कभी खत्म नहीं होने देनी चाहिए क्योंकि उनके साथ बरकत चली जाती है और सुख शांति भंग हो सकती है। क्योंकि इनके पूरी तरह खत्म होने से घर की बरकत चली जाती है और नकारात्मकता आती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि घर में कुछ चीजें चाहे थोड़ी-मात्रा में हो लेकिन खत्म नहीं होनी चाहिए। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो चीजें कौन-सी है

धन का पूरक नमक

जहां नमक के बिना भोजन का स्वाद अधूर रहता है वहीं इसके खत्म होने से वास्तु दोष भी बढ़ता है। इसके अलावा अगर किचन में नमक खत्म हो जाए तो घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और आपको धन संबंधी समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती है।

हल्दी से शुभ होगा सब

खाना बनाने के अलावा हल्दी का इस्तेमाल हिंदू धर्म में शुभ कार्यों के लिए किया जाता है। वहीं, वास्तुशास्त्र के अनुसार, किचन में हल्दी भी हमेशा मौजूद होनी चाहिए। नहीं तो इससे ग्रह दोष लगता है और कोई भी शुभ काम पूरा नहीं हो पाता।

आटा से होगा सब मंगल

आटे के बिना रोटी नहीं बनती लेकिन आपको शायद यह नहीं पता कि अगर किचन में आता ना हो तो उससे आपको भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। वास्तु के अनुसार, पूरी तरह से आटा खत्म होने पर मान-सम्मान को हानि पहुंच सकती है।

चावल से होती बरकत

अक्सर लोग सोचते हैं कि चावल खत्म हो गए हैं तो एक दिन रोटी खा लेते हैं लेकिन बता दें कि वास्तु के अनुसार चावल के पूरी तरह खत्म होने पर शुक्र दोष लगता है। इससे आपको धन संबंधी और कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि किचन में चावल भी कभी खत्म ना होने दें।

Related News