08 MAYSATURDAY2021 2:34:59 PM
Nari

5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को मिली राहत, बिना परीक्षा दिए होंगे प्रमोट

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Apr, 2021 11:10 AM
5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को मिली राहत, बिना परीक्षा दिए होंगे प्रमोट

कोरोना वायरस के मामले देशभर में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बार पिछले साल के मुकाबले कोरोना वायरस के मामलों ने रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। वहीं इस बीच बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए पंजाब सरकार ने एक अहम फैसला किया है। उन्होंने 5वीं, 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों को परीक्षा के बिना ही अगली क्लास में प्रमोट करने की घोषणा की है। 

PunjabKesari

अगली क्लास में होंगे प्रमोट

कोरोना महामारी के बीच परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए ये राहत की खबर है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिन शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों और मेडिकल विशेषज्ञों के साथ वर्चुअल बैठक कर ये फैसला लिया। इसके साथ ही सीएम कैप्टन ने कहा कि पहले से ही राज्‍य के सभी स्कूल व काॅलेज 30 अप्रैल तक बंद रखे गए हैं। ऐसे में स्कूली छात्रों को भी परीक्षा में राहत देना जरूरी है।

PunjabKesari

प्री बोर्ड परीक्षा के नंबरों पर होगा नतीजों का ऐलान

सीएम ने शिक्षा विभाग को आदेश देते हुए कहा कि 5वीं कक्षा के छात्र पांच में से चार विषयों की परीक्षा दे चुके हैं। ऐसे में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड उन चार विषयों में आने वाले नंबरों के आधार पर नतीजे घोषित करेगी। इसी तरह 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों के नतीजों का ऐलान उनके प्री बोर्ड परीक्षा में आए नंबरों के आधार पर होगा। 

Related News