19 SEPTHURSDAY2024 6:45:43 AM
Nari

Glowing Skin पाने के लिए चेहरे पर लगाए दही से बने ये 5 बहतरीन फेस पैक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Aug, 2024 05:00 PM
Glowing Skin पाने के लिए चेहरे पर लगाए दही से बने ये 5 बहतरीन फेस पैक

नारी डेस्क: दही, जो कि पोषक तत्वों से भरपूर होता है, न केवल स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है, बल्कि त्वचा के लिए भी एक शानदार उपाय हो सकता है। इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, फास्फोरस और अन्य महत्वपूर्ण विटामिन्स पाए जाते हैं। दही का नियमित सेवन आपको कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचा सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं दही से बने फेस पैक के इस्तेमाल से आप ग्लोइंग स्किन भी पा सकते हैं। इसके साथ ही, दही से बने फेस पैक का उपयोग कर आप अपनी त्वचा को भी चमकदार और स्वस्थ बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का क्या है तरीका 

इनका उपयोग कैसे करें

दही और शहद का फेस पैक

सूखी त्वचा के लिए यह फेस पैक बहुत प्रभावी है। यह फेस पैक ड्राई स्किन के लिए बेहद कारगर साबित हो सकता है। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। 
एक कटोरे में 2 बड़े चम्मच दही और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

बेसन और दही का फेस पैक

ऑयली स्किन  के लिए आदर्श। 2 बड़े चम्मच दही में 1 बड़ा चम्मच बेसन मिलाएं और एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें। इस फेस पैक का जरूर इस्तेमाल करें। इस मिश्रण से गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद धो लें।

हल्दी और दही का फेस पैक

चमकदार त्वचा के लिए। दही में आधा चम्मच हल्दी मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

PunjabKesari

दही और नींबू का फेस पैक

त्वचा की रंगत निखारने के लिए। दही में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। कुछ समय बाद पानी से धो लें।

दही और ओट्स का फेस पैक

 ब्लैकहेड्स और पिंपल्स से राहत के लिए। ओट्स और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

इन आसान और प्रभावशाली फेस पैक्स का इस्तेमाल कर आप अपनी त्वचा को न केवल स्वस्थ बल्कि चमकदार भी बना सकते हैं।

Related News