26 OCTMONDAY2020 9:34:46 PM
Nari

गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें , चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

  • Edited By neetu,
  • Updated: 01 Aug, 2020 06:30 PM
गुलाब जल में मिलाकर लगाएं ये चीजें , चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

गुलाब जल में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-वायरल गुण होने से यह स्किन के लिए वरदानस्वरूप माना जाता है। इसे टोनर या पैक की तरह इस्तेमाल करने से पिंपल्स, दाग-धब्बे, झाइयों व झुर्रियों से राहत मिलती है। यह स्किन को हाइड्रेट करने के साथ डेड स्किन सेल्स को रिपेयर कर त्वचा से जुड़ी समस्याएं दूर कर चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में मदद करता है। इसे अलग- अलग चीजों में मिलाकर फैसपैक बना कर भी चेहरे पर लगा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको गुलाब जल से तैयार होने वाले 4 ऐसे फेसपैक बनाना सिखाता है...

1. नींबू और गुलाब जल

इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में गुलाब जल और नींबू को बराबर मात्रा में मिक्स करें। तैयार पैक को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में इसे ताजे पानी से धो लें। इस पैक को लगाने से चेहरे पर जमा एक्सट्रा ऑयल रिमूव हो इंस्टेंट ग्लो आने में मदद मिलती है। 

nari,PunjabKesari

2. चंदन और गुलाब जल

इस पैक को बनाने के लिए एक कोटरी में 2 चम्मच चंदन में जरूरतानुसार गुलाब जल मिलाएं। तैयार पैक को चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से साफ कर लें। यह फेसपैक चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे दूर ठंडक पहुंचाने के साथ कर इंस्टेंट ग्लो लाने में मदद करता है। 

3. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

एक कटोरी में 2 चम्मच मुल्तानी में आवश्यकतानुसार गुलाब जल मिक्स करें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट तक लगाएं। तय समय के बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। यह पैक चेहरे पर जमा गंदगी को गहराई से साफ करने के साथ कील, मुहांसे, झुर्रियां आदि दूर कर चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो जगाने में मदद करता है।  

nari,PunjabKesari

4. बेसन और गुलाब जल

इस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन में आवश्यकतानुसार गुलाब जल मिलाएं। तैयार फेसपैक को अपने चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए लगाएं। इसे करीब 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। तय समय के बाद इसे ताजे पानी से साफ कर लें। यह फेसपैक डैड स्किन सेल्स को रिपेयर कर नई स्किन दिलाने में मदद करता है। चेहरे पर इंस्टेंट व गुलाबी निखार आता है। 


 

Related News