04 MARTHURSDAY2021 4:11:17 PM
Nari

चेहरे पर Instant Glow दिलाएंगे ये फेसपैक, 10 मिनट में दिखेगा निखार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 15 Jan, 2021 03:34 PM
चेहरे पर Instant Glow दिलाएंगे ये फेसपैक, 10 मिनट में दिखेगा निखार

किसी पार्टी या फंक्शन पर जाने के लिए लड़कियां सबसे ज्यादा एक्साइटिड होती है। ऐसे में वे खूब तैयारी में जुट जाती है। मगर कई बार अचानक कहीं जाना पड़ जाएं तो पार्लर जाने का समय नहीं मिलता है। इसके कारण चेहरा डल व थका हुआ नजर आने लगता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताते हैं, जिससे आपके इंस्टैंट ग्लो पाने में मदद मिलेगी। असल में, हमारी किचन में ऐसी कई चीजें होती है, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन या चेहरे की खूबसूरती को निखार सकती है। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में...

बेसन

बेसन एक बेस्ट ब्यूटी इंग्रीडियंड है। यह आपके चेहरे से एक्सट्रा ऑयल सोख लेता है और दही-नींबू स्किन को अंदर से क्लीन करते हैं। इसका इंस्टैंट ग्लो पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 2 मीडियम चम्मच बेसन, 1-1 बड़ा चम्मच दही और नींबू का रस डालकर पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं। 10 मिनट के बाद इसे साफ कर लें। इससे चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी, टैन एकदम साफ हो जाएगी। नींबू व दही क्लीजिंग के साथ ब्लीचिंग का काम करेंगे जो चेहरे की खोई चमक वापस ले आएंगे। 

PunjabKesari

नोट- चेहरे पर बेसन ज्यादा रगड़े ना, ना ही उसे पूरी तरह से सुखने दें। अगर स्किन पहले से ही ड्राई है तो इसमें नींबू ना डालें। आप दही की जगह पर कच्चा दूध इस्तेमाल कर सकती है। 

शहद

शहर भी हर घर में आसानी से मिल जाता है। इसके सेवन से जहां इम्यूनिटी बढ़ती है। वहीं इसका फेसपैक लगाने से चेहरे पर इंस्टैंट ग्लो आने में मदद मिलती है। इसके लिए एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच शहद और नींब के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर हल्के हाथों से लगाकर 10 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। बाद में इसे ताजे पानी से साफ कर लें। इससे त्वचा के डेड स्किन सैल्स साफ होकर नई त्वचा आने में मदद मिलेगी। दाग-धब्बे व टैनिंग की समस्या दूर होकर चेहरे पर तुरंत निखार आता है। 

PunjabKesari

एलोवेरा जेल 

एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल गुण होते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से स्किन को गहराई से पोषण मिलने के साथ डेड स्किन सेल्स साफ होने में मदद मिलती है। इसका फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1-1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और शहद मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे पर हल्के हाथों से लगाकर 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, पिंपल्स, डार्क सपोर्ट्स दूर होकर स्किन साफ, निखरी व ग्लोइंग दिखाई देती है।
 

PunjabKesari

Related News