02 OCTFRIDAY2020 3:02:58 AM
Nari

चुटकीभर नमक खत्म कर देगा आपकी सारी मुसीबतें!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Sep, 2020 05:46 PM
चुटकीभर नमक खत्म कर देगा आपकी सारी मुसीबतें!

नमक एक ऐसी चीज है जिसका खाने में कम या ज्यादा हो जाने पर सब्जी का स्वाद बिगड़ जाता है। ऐसे में यह हमारे टेस्ट के लिए बहुत जरूरी है। उसी तरह बात अगर वास्तु की करें तो नमक से कुछ छोटे- छोटे उपाय करने से किस्मत बदल सकती है। इससे जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो खुशहाली का आगमन होता है। बुरी नजर से बचाव होने के साथ पैसों से जुड़ी किल्लत को दूर करने में मदद मिलती है। ऐसे में अगर आप भी अपनी जीवन कि ढेर सारी समस्याओँ से परेशान है तो इन अचूक उपायों को अपानकर उसका हल पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं नमक से जुड़े कुछ अचूक उपाय...

नाकारात्मकता करे दूर 

हफ्ते में 1 बार पानी में थोड़ा सा नमक मिक्स कर पोंछा लगाने से घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होती है। घर का वातानरण खुशनुमा रहता है। परिवार के सदस्यों में एकता बढ़ने के साथ देवी लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में अन्न, धन और सेहत से जुड़ी परेशानियों से आराम मिलता है। 

nari,PunjabKesari

आर्थिक परेशानी होगी दूर

कांच के एक डिब्बे में सेंधा नमक और 4-5 लौंग डालकर घर पर रखने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इससे आर्थिक परेशानी दूर हो घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है। नौकरी, कारोबार में तरक्की मिलने के साथ रूका हुआ पैसा जल्द वापिस मिलता है।

वैवाहिक जीवन में लाए मिठास

जिन घरों में पति-पत्नी में अनबन रहती है, उन्हें अपने बेडरूम के किसी कोने में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा रख देना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। साथ ही पति-पत्नी के लड़ाई-झगड़े दूर हो रिश्तों में मिठास आती है।

nari,PunjabKesari

वास्तुदोष करे दूर

घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए एक कांच की कटोरी या डिब्बे में सेधा नमक की कुछ डलियां डालकर उसे बाथरूम के किसी कोने में रख दें। इससे वहां पर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाएगी। साथ ही इस नमक को हर 15 दिन में बदलते रहें।

नजर से बचाए

बनते- बनते काम बिगड़ने के पीछे का कारण नजर लगना होता है। ऐसे में चुटकीभर नमक और थोड़ी सी राई  को लेकर सात बार सिर के ऊपर से घुमाएं। फिर उसे चलते पानी में बहा दें।

इस बात का खास ध्यान रखें कि इनमें से किसी भी उपाय को गुरूवार के दिन न करें। 

 

 लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News