26 SEPSUNDAY2021 3:39:56 PM
Nari

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाॅकी टीम की वंदना कटारिया ने हैट्रिक गोल दाग रचा इतिहास

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 01 Aug, 2021 01:06 PM
Tokyo Olympics: भारतीय महिला हाॅकी टीम की वंदना कटारिया ने हैट्रिक गोल दाग रचा इतिहास

भारतीय महिला टीम ने टोक्यो ओलंपिक में एक बार फिर से वापसी कर ली है। भारतीय महिला टीम ने इस कड़े मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। भारत की तरफ वंदना कटारिया  ने तीन और नेहा गोयल ने एक गोल दागा। वंदना कटारिया पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने ओलंपिक के किसी मैच में हैट्रिक गोल किया हो।

PunjabKesari


वहीं इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हरा कर भारतीय हॉकी टीम के अगले दौर में जाने की उम्मीदें बढ़ गई है। ब्रिटेन अगर आयरलैंड को आज हरा देता है तो भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा।

PunjabKesari

 वंदना कटारिया के आक्रामक खेल से जीता भारत
खेल की बात करें तो वंदना कटारिया ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते  पहले क्वार्टर ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए चौथे मिनट में गोल दाग दिया, हालांकि पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में दक्षिण अफ्रीका ने बराबरी का गोल किया इसके साथ ही दूसरे क्वार्टर में भी वंदना ने आक्रामक खेलजारी रखते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।

PunjabKesari

 इसी तरह तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर जबरदस्त शुरुआत की और खिलाड़ी नेहा गोयल ने एक गोल दागा। जिससे टीम की बढ़त 3-2 हो गई। मैच के 49वें मिनट में वंदना कटारिया ने तीसरा गोल करते हुए भारत को 4-3 से आगे लेजाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

Related News