25 APRTHURSDAY2024 12:00:05 PM
Nari

Summer Wedding: इन टिप्स को करें फॉलो, नहीं बहेगा मेकअप

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 May, 2022 04:16 PM
Summer Wedding: इन टिप्स को करें फॉलो, नहीं बहेगा मेकअप

गर्मी इन दिनों अपना रंग दिखा रही है। इन दिनों शादी हो तो एक ही बात की परेशानी रहती है कि मेकअप न बह जाए। मेकअप बहने के कारण शादी की सारी लुक फीका पड़ जाती है। तपती सूरज की किरणें मेकअप भी खराब कर देती हैं। शादी में थोड़ा सा भी मेकअप फीका हो जाए तो सारा लुक खराब दिखने लगता  है। आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनसे आप गर्मी के मौसम में मेकअप को बहने से बचा सकेंगी। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

बर्फ के टुकड़े करें इस्तेमाल 

गर्मी के मौसम में अगर आप चाहती हैं कि मेकअप बहे न और चेहरे पर टिका रहे तो आप बर्फ के टुकड़ों के साथ मसाज कर सकती हैं। बर्फ के टुकड़े को किसी कपड़े में बांधकर आंखों के नीचे, गर्दन के नीचे, गालों पर और माथे पर अच्छे से मसाज कर लें। आप 15-20 मिनट तक बर्फ के टुकड़ों के साथ मसाज करें। जब चेहरा सुख जाए तो आप चेहरे पर मेकअप कर सकती हैं। 

PunjabKesari

लाइट मेकअप चुनें 

आप गर्मियों के मौसम में ज्यादा मेकअप न करें। लाइट मेकअप के साथ आप अपनी शादी में और भी सुंदर दिख सकती हैं। इसके अलावा आप न्यूट्रल आई शैडोज और हल्का कंसीलर ही इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

सेटिंग स्प्रे का करें प्रयोग 

आप मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से मॉइश्चराइज जरुर करें। इससे आपकी त्वचा बिल्कुल भी ऑयली नहीं होगी। मॉइश्चराइजर के बाद आप चेहरे पर सेटिंग स्प्रे लगाएं। इससे आपके चेहरे पर पसीना नहीं आएगा। सेटिंग स्प्रे लगाकर ही आप चेहरे पर मेकअप शुरु कर सकते हैं। 

PunjabKesari

वॉटरप्रूफ मेकअप करें 

आप गर्मी के मौसम में सॉफ्ट मेकअप ही करें। ताकि पसीने से यह आपकी चेहरे पर फैले न। आप मेकअप के लिए ऐसे ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो वॉटरप्रूफ हों। इन दिनों में वॉटरप्रूफ मेकअप ही बेहतर होता है। 

PunjabKesari

लाइट कलर लिपस्टीक 

गर्मियों में आप चेहरे पर ज्यादा हैवी लिपस्टीक का इस्तेमाल न करें। आप समर में वैडिंग के लिए न्यूड लिप शैड्स चुन सकती हैं। मैट की जगह आप क्रीमी लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप कोरल पिच के लिए  बेस्ट ऑप्शन है।  

PunjabKesari
 

Related News