29 APRMONDAY2024 6:45:09 PM
Nari

पीली सरसों के ये चमत्कारी उपाय चमका देंगे किस्मत, मां लक्ष्मी भी होगी मेहरबान

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Apr, 2024 04:45 PM
पीली सरसों के ये चमत्कारी उपाय चमका देंगे किस्मत, मां लक्ष्मी भी होगी मेहरबान

जीवन में व्यक्ति सुख-समृद्धि, तरक्की, धनलाभ और अच्छी सेहत के लिए क्या कुछ नहीं करता। लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी इच्छाअनुसार, फल नहीं मिल पाता। ऐसे में कई तरह की जीवन में समस्याओं से जूझना पड़ता है। इन सभी समस्याओं का कारण घर में नेगेटिव एनर्जी भी हो सकती है। नेगेटिव एनर्जी के कारण जीवन में कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं से बचने के लिए कई उपाय भी बताए गए हैं। किचन में मौजूद पीली सरसों के कुछ उपाय जीवन की परेशानियों से आपको राहत दिलवा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में। 

मां लक्ष्मी का होगा वास 

गोबर के उपले पर थोड़े से पीली सरसों के दाने डालकर जलाएं। फिर इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी का वास होगा और उनकी कृपा आपके घर में बनेगी।  

PunjabKesari

नजर और वास्तु दोष होगा दूर 

कई बार घर में बुरी नजर लग जाती है। बुरी नजर लगने के कारण पत्थर भी टूट जाता है जिसके कारण सफलता पाने में भी व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। इस नजरदोष को दूर करने के लिए पीली सरसों के दाने आपके काम आ सकते हैं। इन दानों को घर के सारे कमरों में छिड़क दें। इससे बुरी नजर भी दूर होगी और घर का वास्तु दोष भी खत्म हो जाएगा। 

आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा 

पैसों की कमी दूर करने और धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सरसों के उपाय कर सकते हैं। गुरुवार वाले दिन पीली सरसों के कुछ दानें और कपूर पीले कपड़े में बांध लें। फिर इन्हें अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। इससे धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएगी। 

कार्य में मिलेगी सफलता 

यदि आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल पा रही है तो बुधवार वाले दिन पीली सरसों के दाने अपनी हथेली में ले लें। फिर 108 बार 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:' मंत्र का जाप करें। 

PunjabKesari

नौकरी में आ रही दिक्कत होगी दूर  

यदि नौकरी संबंधी कोई समस्या से आप  जूझ रहे हैं या व्यापार में मंदी चल रही है तो आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए पीली सरसों का उपाय आप कर सकते हैं। पीली सरसों के कुछ दाने घर के मुखिया के सिर से उतार लें। फिर इन्हें किसी दूर  जगह पर जाकर फेंक दें। इससे नौकरी में आ रही दिक्कतें दूर होगी। 

घर में रहेगी सुख-शांति 

रविवार वाले दिन कांच की एक कटोरी में पीली सरसों डालकर घर के ईशान कोण में रख दें। इससे घर में सुख-शांति रहेगी और कलह-कलेश भी दूर होगा।  

PunjabKesari

Related News