19 MAYSUNDAY2024 1:55:43 PM
Nari

कर्ज से मिलेगी मुक्ति, बुधवार को इन उपायों के साथ करें गणेश जी को प्रसन्न

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 May, 2024 06:27 PM
कर्ज से मिलेगी मुक्ति, बुधवार को इन उपायों के साथ करें गणेश जी को प्रसन्न

सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी का वैसे ही बुधवार का दिन गौरी पुत्र गणेश जी का माना जाता है। हिंदू धर्म की मानें तो इस दिन यदि व्रत रखकर भगवान गणेश का पूजन किया जाए तो जातकों को मनचाहा वरदान मिलता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से विघ्नहर्ता का आशीर्वाद मिलता है और सारी बाधाएं दूर होती हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

परेशानियां होगी दूर 

यदि आपके जीवन में कोई परेशानी है और आपको उससे छुटकारा नहीं मिल रहा है तो बुधवार वाले दिन ऊं गं गणपत्तये नम: का जाप करें। इससे आपकी परेशानियां दूर होने लगेंगी। 

PunjabKesari

कुंडली में बुध होगा मजबूत 

अगर कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार वाले दिन अपने पास एक हरे रंग का रुमाल रखें। इसके अलावा बुधवार वाले दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माना जाता है। 

बनेंगे बिगड़े काम 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान गणेश की पूजा करते हुए दूर्वा घास जरुर इस्तेमाल करें क्योंकि गणेश जी को दूर्वा अतिप्रिय है और बुधवार की पूजा में दूर्वा घास का खास महत्व बताया गया है। दूर्वा घास चढ़ाने से गणेश जी खुश होते हैं और सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं। 

PunjabKesari

विघ्न होंगे दूर 

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा में सिंदूर का तिलक जरुर लगाएं। गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना जाता है ऐसे में यदि उन्हें सिंदूर चढ़ाया जाए तो वह विघ्न दूर करते हैं। 

मोदक करें अर्पित 

भगवान गणेश जी को मोदक बहुत ही अतिप्रिय है। ऐसे में उनकी पूजा में मोदक जरुर अर्पित करें। यदि आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो बुधवार वाले दिन गणेश जी को मोदक चढ़ाएं। इससे भगवान प्रसन्न होते हैं। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। 
 

Related News