05 MAYSUNDAY2024 8:27:56 PM
Nari

Frying Pan पर नहीं चिपकेगा अंडा, जब बनाते हुए करेंगे ये आसान Kitchen Tips फॉलो

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Jun, 2023 05:12 PM
Frying Pan पर नहीं चिपकेगा अंडा, जब बनाते हुए करेंगे ये आसान Kitchen Tips फॉलो

हर भारतीय घर में ज्यादातर सुबह नाश्ते में अंडे का ऑमलेट लोग खाना पसंद करते  है। लेकिन ज्यादातर महिलाओं की ये शिकायत होती है कि अंडा  पैन से चिपक जाता है। बता दें अंडा जो की बनाने में बहुत आसान लगते है, बहुत आसानी से ओवर कुक हो जाता है। जब ऐसा होता है तो इससे सारे पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं। तो अगर आप अपने घर वालों को अंडे के सारे पोषक तत्व देना चाहती हैं तो ये टिप्स फॉलो करें। इससे अंडा ओवर कुक नहीं होगा और पैन से चिपकेगा भी नहीं...

नॉन स्टिक पैन का करें इस्तेमाल

अंडा बनाने के लिए हमेशा नॉन स्टिक पैन का ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें पहले तो अंडा चिपकेगा नहीं, लेकिन फिर भी ऐसा होता है तो पैन के तापमान पर ध्यान दें। कोशिश करें पैन ज्यादा गर्म न हो और गैस का फ्लेम लॉ हो। अगर ऐसा नहीं होगा तो अंडा नीचे से जल जाएगा और ऊपर से कच्चा रहेगा।

PunjabKesari

नमक आएगा काम

ये दूसरे नुस्खा भी बहुत आसान है। बस एक पैन लें और गैस पर रख कर उसे गर्म करें। फिर गर्म पैन में नमक डाल दें और उसके ऊपस से अंडा। ऐसा करने से अंडा चिपकेगा नहीं और बिल्कुल परफेक्ट तलेगा।

PunjabKesari

मक्खन का करें इस्तेमाल

अंडे का स्वाद बढ़ाने के लिए तेल की जगह इसे पकाने के लिए मक्खन का इस्तेमाल करें। इससे अंडा टेस्टी तो बनेगा ही साथ में ही इसके जलने के चांस भी कम होंगे।

PunjabKesari

Related News