08 MAYWEDNESDAY2024 1:07:33 AM
Nari

कहीं Rajeev-Charu की तरह नफरत में न बदल जाए प्यार, आज ही दूर करें रिश्ते से ये गलतफहमियां

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Sep, 2023 02:06 PM
कहीं  Rajeev-Charu की तरह नफरत में न बदल जाए प्यार,  आज ही दूर करें रिश्ते से ये गलतफहमियां

एक समय था, जब राजीव और चारू एक दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे, दोनों में महज कुछ महीनों की डेटिंग के बाद शादी कर ली थी। लेकिन गलतफहमी के चलते, धीरे- धीरे रिश्तों में दरार आ गई और बात तलाक तक पहुंच गई। चारू को जहां राजीव बहुत dominating लगते थे, वहीं राजीव को trust issues थे। जिसके बाद उनके रिश्ते में प्यार की जगह नफरत ने ले ली। लेकिन आप ऐसी गलती ना करें, समय रहते ही गलतफहमियां दूर करें ताकि रिश्ता मजबूत हो...

पार्टनर बिना कहे समझ जाए मन की बात
अगर लोग बिना कहे ही एक-दूसरे के मन की बात समझ जाए तो शायद ही कोई किसी को प्यार कर पाएगा। इसलिए पार्टनर बिना बोले आपकी उम्मीदों और जरूरतों को नहीं समझ पाता है, यह सोचकर दुखी होने से बेहतर हैं, कि आप उनसे अपनी दिल की बात को खुलकर कहें।

PunjabKesari

बातों को नजरअंदाज करके इसे खत्म समझना
बातों को क्लियर करने के बजाय लंबे समय तक इसपर चुप्पी साधकर इसे खत्म समझना गलतफहमी से बढ़कर बेवकूफी है। खासतौर पर जब यह चीज आपके पार्टनर के लिए बहुत जरूरी हो। इसलिए यदि पार्टनर किसी मैटर पर बात करना चाह रहा हो तो इसे वक्त के साथ भूलने के लिए न छोड़ें।

PunjabKesari

रिश्ते में दूसरे की जरूरत को ना समझना
कुछ लोग खुद में इतने व्यस्त होते हैं, कि उन्हें दूसरों की जरूरत की खबर तो दूर परवाह तक नहीं होती है। इस तरह के लोगों को यह गलतफहमी होती है कि यदि वह खुश हैं तो बाकी लोग भी खुश होंगे। ये चीज अक्सर पार्टनर के बीच दरार डालने का मुख्य कारण होती है।

PunjabKesari

बिना पूछे पार्टनर को अपने फैसलों में राजी मानना
हम सब चाहते हैं, कि हर चीज हमारी मर्जी के मुताबिक हो, लेकिन शादी और प्यार जैसे रिश्ते इस तरह से नहीं चलते हैं। पार्टनर को अपने हर फैसले में शामिल करने से पहले उसकी सहमति जरूरी है। इस गलतफहमी में बिल्कुल ना रहे कि कोई आपसे प्यार करता है, इसलिए वह हमेशा आपकी हां में हां और ना में ना मिलाएगा।

Related News