03 MAYFRIDAY2024 2:44:20 PM
Nari

चिपचिपी Kitchen Grills मिनटों में हो जाएगी साफ, बस अपनाएं ये तीन Hacks

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Jun, 2023 03:09 PM
चिपचिपी Kitchen Grills मिनटों में हो जाएगी साफ, बस अपनाएं ये तीन Hacks

किचन एक ऐसी जगह है जिसकी लगातार सफाई न की जाए तो यहां पर गदंगी जमा होने लगती है। खासकर कोनों पर गंदगी जमा होने लगती है जो आसानी से साफ भी नहीं हो पाती। तेल, मसाले किचन की ग्रिल्स पर जमा होने लगते हैं जो धीरे-धीरे टाइल्स और किचन की ग्रिल्स पर जमने लगते हैं। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे आसान हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप किचन ग्रिल्स आसानी से साफ कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

इस तरीके से चमकाएं ग्रिल्स 

ग्रिल्स को चमकाने के लिए आप एक कप पानी में आधा कप सिरका डालें। इन दोनों चीजों को किसी स्प्रे बॉटल में भरकर रख लें। अब एक छोटी कटोरी में बाथरुम क्लीनर लें और इसे ग्रिल पर टूथब्रश की मदद से 5 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद रगड़ते हुए ग्रिल साफ कर लें। फिर साफ पानी से धो लें। ग्रिल चमकने लगेगी। 

PunjabKesari

डिटर्जेंट पाउडर 

डिटर्जेंट पाउडर में कुछ और सामग्री डालकर भी आप ग्रिल को आसानी से चमका सकते हैं। एक बाउल में गर्म पानी डालें और इसमें डिटर्जेंट पाउडर और सिरका मिला लें। इसके बाद स्प्रे बॉतल में मिश्रण भर दें। इसके बाद इस मिश्रण को ग्रिल पर छिड़कें। स्पंज या कॉटन के कपड़े के साथ ग्रिल साफ कर लें। यह साफ हो जाएगी। 

PunjabKesari

सिरका आएगा काम 

सिरका और कुछ और सामग्री डालकर भी आप किचन ग्रिल्स चमका सकते हैं। गर्म पानी, आधा कप सिरका, डिश जैल लें और एक स्प्रे बॉतल में डाल दें। कुछ देर के बाद इसे ग्रिल्स पर डालें। इसके बाद स्क्रबर और कपड़े धोने वाले ब्रश के साथ रगड़कर साफ कर लें। यह चमकने लगेगी। 

PunjabKesari

Related News