21 JUNFRIDAY2024 2:22:39 AM
Nari

ये है ब्लशर इस्तेमाल करने का स्टेप बाय स्टेप सही तरीका, नोट कर लें आप भी

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 19 May, 2024 09:50 AM
ये है ब्लशर इस्तेमाल करने का स्टेप बाय स्टेप सही तरीका, नोट कर लें आप भी

नारी डेस्क: दमकती-गुलाबी त्वचा भला किसे पसंद नहीं है? लड़कियां अक्सर अपने गालों को गुलाबी दिखाने के लिए बहुत कुछ करती हैं और इन्हीं में से एक ब्लशर का इस्तेमाल भी है। जी हां, ब्लशर आपके चेहरे को ज्यादा खूबसूरत बनाने का काम करता है। अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो ये आपकी पूरी लुक में चारचांद लगा देता है। लेकिन ज्यादातर लड़कियों को इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं पता होता है जिसके कारण उनका चेहरा अजीब सा लगने लगता है। इसलिए हम आपको आज बताएंगे आज इसे इस्तेमाल करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका जिससे आपको भी इसे लगाने में काफी आसानी मिलेगी।

पहले बेस लगाएं

सबसे पहले आपको, अपना फाउंडेशन लगाना चाहिए, फिर अपना कंसीलर, अपना ब्रॉन्ज़र और फिर अंत में अपना ब्लश लगाना चाहिए। अपना ब्लश लगाने के बाद, आप अपनी आइब्रो मेकअप, आईशैडो, आईलाइनर और अंत में मस्कारा लगाएंगी। जिससे आपको एक बेहतर लुक मिलेगी।

PunjabKesari

ब्रश को अपने पाउडर वाले ब्लश पर घुमाएँ

यदि आप पाउडर का उपयोग कर रहे हैं , तो एक मध्यम आकार के ब्रश को हल्के से ब्लश में घुमाएँ और फिर किसी भी अतिरिक्त को हटाने के लिए इसे टैप करें। अपने गालों पर ब्लश लगाएं और फिर अच्छी तरह ब्लेंड करने के लिए एक अलग साफ ब्रश का उपयोग करें। जिसकी मदद से आपकी चेहरे पर किसी प्रकार की गंदगी नहीं दिखेगी।

PunjabKesari

अपनी उंगली से लिक्विड ब्लश को डॉट और ब्लेंड करें

यदि आप क्रीम या जेल का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी अनामिका पर थोड़ा सा लगाएं। पहले रंग पर डॉट लगाएं, फिर उसे मिलाने के लिए अपनी उंगली या मेकअप स्पंज का उपयोग करें।  

अतिरिक्त को टिश्यू से पोंछ लें

अपने चेहरे पर एक टिश्यू को सीधा रखें और थोड़ा सा पाउडर हटाने के लिए मेकअप स्पंज को उसके माध्यम से अपने गालों पर हल्के से दबाएं। इससे आपका ज्यादा लगा ब्लशर उतर जाएगा और आपको नेचुरल लुक भी मिलेगी। 

PunjabKesari

आईशैडो की तरह करें इस्तेमाल

अगर आपके पास आईशैडो नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप ब्लश की मदद से अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। रोजाना इस्तेमाल के लिए लाइट पिंक शेड का ब्लश लगाएं। यकीन मानिए कोई यह पहचान ही नहीं पाएगा कि आपने ब्लश का इस्तेमाल किया है। आप चाहें तो ब्लश के दो-तीन शेड को मिलाकर एक नया आईशैडो कलर क्रिएट कर सकती हैं।

Related News