30 APRTUESDAY2024 5:36:27 AM
Nari

ये कैसी मजबूरी! तपती गर्मी में अपनी मासूम बेटी को सीने से लपेटकर ई-रिक्शा चलाता है ये पिता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Apr, 2023 06:19 PM
ये कैसी मजबूरी! तपती गर्मी में अपनी मासूम बेटी को सीने से लपेटकर ई-रिक्शा चलाता है ये पिता

सवा साल की बेटी को सीने से लपेटकर रोजी -रोटी के लिए ई-रिक्शा चला रहा कमलेश इन दिनों सोशल मीडिया में सुर्खियों में है। जिला प्रशासन ने मामला सामने आने पर कमलेश को हर संभव मदद और सरकारी योजनाओं का लाभ देने का भरोसा दिया है। जन प्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भी सहयोग के लिए आगे आए हैं। यह बेबस बाप बेटी को गमछे की मदद से अपनी छाती से बांधकर ई- रिक्शा चलाता है।

PunjabKesari
 दोकटी थाना क्षेत्र के चिरंजी छपरा गांव के 40 वर्षीय कमलेश वर्मा द्वारा अपनी दूधमुंही बच्ची को सीने से बांध ई-रिक्शा चलाने की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। बातचीत करने पर  कमलेश ने बताया कि उसकी मां का पिछले मार्च में आंख का ऑपरेशन हुआ है और उसकी पत्नी का छह माह पूर्व ट्रेन से गिरकर मौत हो गई, ऐसे में परिवार में बच्ची की देखभाल करने वाला कोई और नही है, इसलिए परिवार के भरण-पोषण के लिए वह अपनी बच्ची को फरवरी से सीने से बांध कर ई-रिक्शा चला रहा है। 

PunjabKesari
कमलेश ने बताया कि वह प्रतिदिन सुबह छह बजे ई-रिक्शा लेकर निकल पड़ता है तथा बच्ची के लिए दूध अपने साथ रखता है। उसने कहा- ‘‘मैं अपनी बच्ची के लिए मां और पिता दोनों हूं। बच्ची कभी-कभार रोने लगती है तो उसे शांत करने में अब मुझे दिक्कत नही होती। शुरू में दिक्कत होती थी।'' कमलेश की कहानी सामने आने के बाद लोग उनकी तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। 
 

Related News