08 SEPSUNDAY2024 6:04:57 AM
Nari

घनी पलकों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, कुछ दिनों में ही दिखेगा रिजल्ट

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 25 Jul, 2024 10:17 AM
घनी पलकों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, कुछ दिनों में ही दिखेगा रिजल्ट

नारी डेस्क: आंखों की घनी और लंबी पलकें पाने के लिए लड़कियां बहुत कुछ करती हैं, लेकिन कुछ खास असर नहीं दीखता। ऐसे में हम आपके लिए कुछ सरल और प्रभावशाली तरीके लेकर आए हैं। यहां हम इन तरीकों पर ध्यान देंगे जो आपकी पलकों को स्वस्थ और विकसित करने में मदद कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से जल्द ही आपको अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा 

कास्टर तेल

सोने से पहले एक साफ मास्कारा वॉंड या कॉटन स्वाब का उपयोग करके अपनी झिल्ली पर कास्टर तेल लगाएं। कास्टर तेल में पोषक फैटी एसिड्स होते हैं जो समय के साथ घनी और लंबी झिल्लियों को बढ़ावा दे सकते हैं।

PunjabKesari

नारियल तेल

कास्टर तेल की तरह, नारियल तेल भी झिल्लियों को गुदगुदाहट और मजबूती प्रदान कर सकता है। सोने से पहले थोड़ा नारियल तेल लगाएं और सुबह में इसे धो दें।

जैतून तेल

जैतून तेल में विटामिन E और अन्य एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो स्वस्थ झिल्ली विकास को बढ़ावा देते हैं। रात को सोने से पहले एक साफ मास्कारा वॉंड का उपयोग करके थोड़ा जैतून तेल लगाएं।

PunjabKesari

झिल्ली सीरम

बाजार में झिल्ली से प्राकृतिक रूप से बढ़ावा देने वाले सीरम उपलब्ध हैं। ये सीरम अक्सर पेप्टाइड्स और अन्य तत्व शामिल करते हैं जो झिल्ली के बाल को पोषण और प्रोत्साहित करते हैं।

सही मेकअप निकालने का तरीका

झिल्ली के बाल को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए मेकअप निकालते समय हल्के हाथ से काम करें। एक हल्के आँख का मेकअप निकालने के लिए हल्के हाथ का उपयोग करें और झिल्ली पर रगड़ें या खींचें नहीं।

PunjabKesari

Related News