04 JUNTHURSDAY2020 4:43:45 AM
Nari

इन 2 आसान तरीकों से करें अपनी नकली आइ लैशेस को साफ

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 May, 2020 10:32 AM
इन 2 आसान तरीकों से करें अपनी नकली आइ लैशेस को साफ

मेकअप किट में वैसे तो हर एक चीज जरूरी होती है लेकिन देखा जाए तो मेकअप में सबसे जरूरी चीज होती है आई मेकअप, इसी से हमें एक परफेक्ट लुक मिलती है और आई मेकअप के लिए जब हम नकली आइ लैशेस का इस्तेमाल करते है तो हमारी आंखें और भी खूबसूरत लगती है। ये आपको एक अट्रैक्टिव लुक के साथ साथ आपके मेकअप को पूरा भी करती है।

PunjabKesari
हमें आइ लैशेस का बहुत ही ध्यान रखना चाहिए, हमें इनको साफ सुथरा रखना चाहिए क्योंकि अगर हम इन्हें साफ सुथरा रखेगें तभी इनकी लाइफ लंबी होगी, हां इन्हें साफ करना थोड़ा मुशिकल होता है क्योंकि कई बार इन लैशेल पर मस्कारा तो कभी आई लाइनर साफ सफाई में दिक्कत बनते है। वहीं इन्हें दोबारा यूज करने से आंखों में इन्फेक्शन भी हो सकती है। तो चलिए आपको बताते है कि आप किस तरीके से अपनी लैशेस को साफ रख सकते है।

आइ लैशेस को साफ करने का पहला तरीका आपको बताते है। इसके लिए आपको चाहिए..
मेकअप कॉटन पैड्स
नारियल तेल
कॉटन बॉल्स
चिमटी

कैसे करें साफ-

1.मेकअप के लिए जो कॉटन पैड इस्तेमाल किए जाते है उनपर लैशेस रखें। 
2. कॉटन बॉल को तेल में डुबोएं
3. कॉटन पैड पर से लैशेस को धीरे से चिमटी से उठा ले कॉटन बॉल से तब तक लैशेस को साफ़ करें, जब तक कि लैशेस पर लगा जो सारा मेकअप और गंदगी है वो पूरी तरह से निकल न जाए।
4.पेपर टॉवेल लें और लैशेस पर जितना भी तेल है उसे साफ करेंं और उसे सोखने दें। नकली लैशेस की शेप पहली जैसी रहे इसलिए उन्हें उनके बॉक्स में रख दें। 

PunjabKesari

दूसरा तरीका

इस तरीके के लिए आपको चाहिए...

कॉटन मेकअप पैड्स
आइ मेकअप रिमूवर
चिमटी

कैसे करें साफ - 

मेकअप रिमूवर जैसे आपकी आंखों और चेहरे के मेकअप को निकाल देता है वैसे ही रिमूवर लैशेस को भी साफ़ करने में काफी अच्छा है। तो चलिए अब आपको बताते है कि इन्हें कैसे साफ रखना है.. 

1. आइ मेकअप रिमूवर में कॉटन पैड को भिगोएं और फिर इसके ऊपर नकली लैशेस को रख दें।
2. एक और कॉटन पैड को रिमूवर में भिगोकर उसे लैशेस के ऊपर रख दें।
3. लैशेस को दोनों कॉटन पैड्स के बीच में 30 सेकेंड्स के लिए रहने दें।
4. फिर चिमटी की मदद से लैशेस को बाहर निकाल लें, उसके बाद कॉटन बॉल से लैशेस को साफ़ करें। लैशेस की शेप बिगड़े नहीं इसलिए उन्हें लैश बॉक्स में ही रखें। 

इन दो आसान तरीक़ों से आप अपनी नकली लैशेस को रोज साफ कर सकते है ताकि आपकी आंखों पर भी कोई इनफेक्शन न हो और इनकी खूबसूरती भी बनी रहे।

Related News