27 APRSATURDAY2024 8:12:33 PM
Nari

कोरोना संकट में भी कायम रखा हौंसला, अस्पताल के बेड पर ही कर रहा है CA की तैयारी

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 29 Apr, 2021 09:47 PM
कोरोना संकट में भी कायम रखा हौंसला, अस्पताल के बेड पर ही कर रहा है CA की तैयारी

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। जिससे देशभर के लोग हताश और परेशान है। लेकिन इसी बीच इंटरनेट पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसने इस संकट के समय में भी अपना हौंसला कैसे कायम रखते हैं इसकी सीख पूरी दुनिया को दी।
 

दरअसल, अस्पताल में दाखिल एक कोविड मरीज अपने बेड पर ही सीए की परिक्षा की तैयारी करता हुआ नज़र आया। उसने इस बिमारी में भी अपने सपनों को नज़रअंदाज नहीं होने दिया। अस्पताल के बेड पर भी उसने अपने कीमती वक्त खराब न करते हुए अपने आगामी परिक्षा की तैयारी में जुटा रहा।
 

इसी बीच, ओडिशा के गंजम जिले के डीएम विजय कुलांगे जब अस्पताल का दौरा करने पहुंचे तो वह इस युवक की मेहनत को देखकर बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस युवक की तस्वीर शेयर की और बताया कि कोविड पाॅजिटिव होने के बावजूद वह सीए परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इस युवक की तारीफ करते नहीं थक रहें।
 

परीक्षाएं स्थगित होने के बावजूद कम नहीं हुआ ज़ज्बा

दरअसल,  देश में कोविड की स्थिति को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मंगलवार को सीए फाइनल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। साथ ही अधिसूचना में कहा गया है कि स्थिति की समीक्षा की जाएगी और नए तरीके से तारीखों का ऐलान किया जाएगा। वहीं परीक्षाएं स्थगित होने के बावजूद भी इस युवक का ज़ज्बा कम नहीं हुआ, और लगातार सीए परीक्षा के लिए मेहनत करता रहा।

 

आईएएस अधिकारी ने भी जमकर की इस लड़के की सराहना
आईएएस अधिकारी ने अपने ट्विटर पर तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा 'सफलता संयोग नहीं है, लेकिन समर्पण की आवश्यकता है', आगे लिखा 'सफलता मिलने के बाद व्यक्ति अपने दर्द को भूल जाता है, सफलता केवल औपचारिकता है'।
 

वायरल हुई इस तस्वीर को मिले हज़ारों लाइक्स
आईएएस अधिकारी द्वारा इस लड़के की तस्वीर  ट्विट करने के बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई। अब तक इस पोस्ट को  52.6k लाइक और 8 हज़ार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं।

Related News