03 OCTMONDAY2022 2:00:48 AM
Nari

उम्र के साथ ही निखरती जा रही थी श्रीदेवी की खूबसूरती, ये थे उनके Beauty Secrets

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Aug, 2022 03:20 PM
उम्र के साथ ही निखरती जा रही थी श्रीदेवी की खूबसूरती, ये थे उनके Beauty Secrets

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी श्रीदेवी  भले ही आज इस दुनिया में नहीं है पर आज भी उनकी खूबसूरती के चर्चे हैं। उन्होंने 54 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उम्र की इस पड़ाव में भी उनके चेहरे का ग्लो देखने लायक था। फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी अपनी ब्यूटी और फैशन सेंस के लिए ही जानी जाती थी। अदाकारा की बर्थ एनिवर्सरी पर जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज। 

PunjabKesari
हेड मसाज  जरूर करती थी श्रीदेवी 

 एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती से जुड़े कई राज खोले थे । उन्होंने बताया था कि अपनी ब्यूटी और फिटनेस को मेन्टेन रखने के लिए वो स्ट्रिक्ट प्लान फॉलो करती हैं। अच्छे बल्ड सर्कुलेशन के लिए वह नियमित रूप से हेड मसाज करती थी। इसके लिए वह घर पर ही तेल तैयार करतीं और अपने साथ- साथ दोनों बेटियों के बालों में भी लगाती थी। हेयर ऑइल मसाज से ब्लड सर्कुलेशन भी सुधरता है और सारी गंदगी बाहर निकल जाती है।

PunjabKesari
फ्रूट फेस पैक्स पर था श्रीदेवी को भरोसा 

इसके अलावा श्रीदेवी चेहरे के लिए फ्रूट फेस पैक्स का ही इस्तेमाल करतीं थी। फ्रूट्स में मौजूद सभी जरूरी पोषक तत्व, जैसे कि मिनरल्स और विटमिन्स भरपूर मात्रा में चेहरे को मिलते हैं। उनका मानना था कि  अगर आप अंदर से खुश हैं तो आपके चेहरे पर भी वो खुशी नजर आती है। इसलिए वो हमेशा पॉजिटिव नजर आती थीं। 

PunjabKesari
होठों का भी रखती थी खास ख्याल

खूबसूरती की मल्लिका कही जाने वाली  श्रीदेवी रोजाना अपने चेहरे पर ग्लिसरीन के साथ गुलाब जल लगाया करती थी। उनका कहना था कि सोने से पहले चेहरा अच्छे से धोना चाहिए ताकि स्किन तरोताजा बनीं रहे। वह अपने होठों की खूबसूरती को लेकर भी काफी सजग थी। उन्होंने बताया था कि  होंठ पर लिपस्टिक को अप्लाई करने से पहले वह बाम जरूर लगाया करती थी। 

PunjabKesari
योग और एक्सर्साइज करना नहीं भूलती थी  श्रीदेवी

 श्रीदेवी दिन की शुरुआत गर्म पानी, शहद और नींबू से करती हैं. नाश्ते से पहले वो वेजिटेब्ल जूस पीती थीं। वहीं बॉडी को ऐक्टिव रखने के लिए वह योग और एक्सर्साइज करना नहीं भूलती थी। वह  ढेर सारा पानी पीती थी ताकि बॉडी में पानी की कमी न हो और स्किन डल न दिखे।  यही वजह है कि 50 प्लस होने के बावजूद श्रीदेवी की स्किन बेदाग और ग्लोइंग थी।

Related News