11 SEPWEDNESDAY2024 2:27:57 PM
Nari

एंटीक चीजों से सोनम ने सजाया है अपना घर, तस्वीरें देख आप भी खो जाएंगे इसकी खूबसूरती में

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Aug, 2024 06:41 PM
एंटीक चीजों से सोनम ने सजाया है अपना घर, तस्वीरें देख आप भी खो जाएंगे इसकी खूबसूरती में

सोनम कपूर को बॉलीवुड की सबसे रचनात्मक अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। चाहे वह उनके पहनावे की बात हो या घर की साज-सज्जा की, दिवा प्रशंसकों को प्रभावित करने में कभी असफल नहीं होती। इस बार सोनम ने  अपने मुंबई के घर की झलक दिखाई, जो खूबसूरती और कलात्मकता से भारतीय कला और संस्कृति के प्रति उनके प्यार को दर्शाता है।

PunjabKesari
सोनम कपूर ने हाल ही में AD 100 डिज़ाइनर कविता सिंह को घर का दौरा कराया, जहां उन्होंने बताया कि वह कैसे चाहती हैं कि उनका घर पुरानी चीज़ों के प्रति उनके प्यार को दर्शाए। चूंकि उनका अपार्टमेंट एक बहुत ही आधुनिक इमारत है, इसलिए सोनम चाहती थीं कि इसमें उनके बचपन की चीज़ें हों जो एक व्यक्ति के रूप में उनके सफ़र की कहानी बयां करें। 

PunjabKesari
सोनम ने बताया कि उनकी नानी ने उनके सौंदर्य संबंधी रुचियों की शुरुआत की। सोनम कपूर ने बताया कि उन्होंने अपने लिविंग रूम को सजाते हुए अपनी सारी कल्पनाएं पूरी कर ली हैं। उन्होंने दीवारों पर कई तरह के रंग और तस्वीरें लगाईं, उन्हें कला और शिल्प के कई तरह के टुकड़ों से सजाया, जो उन्होंने सालों से इकट्ठा किए थे।

PunjabKesari
कमरे का मुख्य रंग सुनहरा है, जिसमें लाल, नीला और तांबे के कई शेड हैं। यह प्यारा सा कमरा वाकई पुराने शाही महलों जैसा लगता है, रंगों और संस्कृतियों का एक जीवंत और प्रेरणादायक मिश्रण। लिविंग रूम में एक भव्य प्रवेश द्वार था, जो भावपूर्ण लाल और नारंगी रंग, आर्टिक राफ्ट और दीवार के पैटर्न से सजा हुआ था। 

PunjabKesari
कमरे के बाकी हिस्से को अन्य दुनिया की प्राचीन चीनी कांच की पेंटिंग और पियरे फ्रे वॉलपेपर से सजाया गया था। अपने कला संग्रह के बारे में बात करते हुए, सोनम ने कहा- "यह घर, जिसे मैं अपने पति आनंद और बेटे वायु के साथ साझा करती हूं, एक महिला, एक संग्रहकर्ता और एक मं  के रूप में मेरे लिए एक नया अध्याय प्रस्तुत करता है। अगर मुझे कोई चीज़ पसंद आती है, तो कोई भी चीज़ मुझे उसे घर लाने से नहीं रोक सकती।"

PunjabKesari

वहीं कलाकार शिबानी धवलीकर द्वारा तैयार की गई कस्टम टाइलों और पारंपरिक भारतीय तांबे और पीतल के बर्तनों से सजी उनकी रसोई एक खूबसूरत आकर्षण बिखेरती है।उनके ड्रेसिंग एरिया की बात करें तो, यह जगह खूबसूरती से डिज़ाइन की गई है। विकास सोनी ने दीवारों को नीले और सफ़ेद रंगों में रंगा है।
 

Related News