02 MAYTHURSDAY2024 4:32:57 AM
Nari

कोरोना का कहर: हरियाणा में 7 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, जानें गाइडलाइंस

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 May, 2021 04:13 PM
कोरोना का कहर: हरियाणा में 7 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, जानें गाइडलाइंस

देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोरोना के रिकाॅर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना की फैलती चेन को तोड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने पूरे राज्य पूर्ण लाॅकडाउन लगाने की घोषणा की है। हरियाणा सरकार ने राज्य में 3 मई से 7 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। 

PunjabKesari

गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, '3 मई दिन सोमवार से 7 दिन के लिए सारे हरियाणा में पूर्ण लॉकडाउन घोषित।' इससे पहले गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत 9 जिलों में सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया था। 

 

 

सिर्फ जरूरी चीजों की छूट 

सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोग घरों के अंदर ही रहे। किसी भी व्यक्ति को घर के बाहर निकलने, पैदल चलने या वाहन से सार्वजनिक स्थानों पर घूमने की अनुमति नहीं है। इस दौरान सिर्फ जरूरी चीजों की ही छूट दी जाएगी। 

PunjabKesari

इससे पहले हरियाणा में 30 अप्रैल को रात 10 बजे से 3 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन वर्मा ने 8 मई तक संघ की तरफ से दुकानें बंद रखने का फैसला लिया था। 

Related News