02 MAYTHURSDAY2024 6:08:13 AM
Nari

सलमान खान को मारने की भी प्लानिंग कर चुका था मूसेवाला की हत्या में शामिल लॉरेंस बिश्नोई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Jun, 2022 11:00 AM
सलमान खान को मारने की भी प्लानिंग कर चुका था मूसेवाला की हत्या में शामिल लॉरेंस बिश्नोई

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडके बाद  बॉलीवुड स्टार सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल मूसेवाला की हत्या के पीछे उसी  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है जिसने सालों पहले भाई जान को जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं उन्हे निशाना बनाने की पूरी प्लानिंग भी हो चुकी थी। अब लॉरेंस को लेकर एक बार फिर दहशत का माहौल पैदा हो गया है। 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो सलमान की पर्सनल सिक्योरिटी के साथ बाहर पुलिस की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। यह फैसला किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए लिया गया है। दरअसल गैंगस्टर ने 2018 में एक्टर को जान से मारने की धमकी दी थी। उस दौरान उसका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनसे कहा था कि- सलमान खान को मारेंगे, इसी जोधपुर में मारेंगे, पता लग जाएगा इनको। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि जबसे सलमान खान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था तब से गैंगस्टर उनके पीछे पड़ गया था। क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई समाज से है, जो काले हिरण को एक पवित्र जानवर मानते हैं।  काले हिरण का शिकार करने पर वो इस करद नाराज हो गया कि उसने मूवी रेडी की शूटिंग के बाद सलमान खान पर अटैक का प्लान भी बना लिया था। 

PunjabKesari

बताया जला रहा है कि  लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी। राहुल  जनवरी में मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी। जेल में बंद कुख्यात बदमाश ने मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी करने का टारगेट दिया था। वारदात को बाद में अंजाम देना था लेकिन उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया। 

PunjabKesari

‘रेस-3’ की शूटिंग के दौरान भी तीन लोगों को हथ‍ियार के साथ देखा गया था। जानकारी मिलते ही पुलिस ने फिल्म के सेट पर पहुंचकर प्रोड्यूसर से फिल्म की शूटिंग रोकने को कहा। इसके साथ ही  सलमान को छह पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में दूसरी गाड़ी से घर भेजा गया। अब बिश्नोई पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में संलिप्त होने का संदेह है। वहीं, कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

PunjabKesari

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ हत्या से लेकर जबरन वसूली तक के कई मामले दर्ज हैं। उसे 2017 में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक हाई सुरक्षा सेल में है। माना जाता है कि वह जेल से ही अपने गैंग को कथित तौर पर कंट्रोल करता है। 

Related News