29 APRMONDAY2024 7:50:44 AM
Nari

Foil Paper को फेंकने की जगह ऐसे करें Kitchen में इस्तेमाल

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Nov, 2023 02:19 PM
Foil Paper को फेंकने की जगह ऐसे करें Kitchen में इस्तेमाल

खाने को गर्म और फ्रेश रखने के लिए फॉयल पेपर का इस्तेमाल किया जाता है। रोटी, रोल, परांठा आदि चीजों की पैकिंग में भी यह काफी काम आता है। ऐसे में सभी इसको इस्तेमाल करने के बाद फेंक देते हैं लेकिन आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप फॉयल पेपर को दोबारा से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं...

मिक्सर जार करें साफ 

बेकार पड़े फॉयल पेपर की मदद से आप मिक्सर जार की सफाई कर सकते हैं। जार को ब्लेड के आस-पास से साफ करना मुश्किल हो जाता है ऐसे में आप इसकी मदद से आसानी से साफ कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल 

फॉयल पेपर से जार साफ करने के लिए आप पहले जार को अच्छी तरह सिखा लें। इसके बाद यूज किए हुए फॉयल पेपर को टुकड़ों में काटकर जार में डाल दें। अब जार का ढक्कन बंद करें और कुछ सैकेंड के लिए मिक्सी चला दें। जार एकदम साफ हो जाएगा। 

स्क्रबर के रुप में इस्तेमाल 

एल्युमिनियम फॉइल की मदद से आप गैस साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। पुराना एल्युमिनियम फॉइल लें। अब बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाएं और गैस साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इससे गैस आसानी से साफ हो जाएगी। 

PunjabKesari

ज्वेलरी साफ करने में 

ज्वेलरी को यदि आप साफ करना चाहते हैं भी एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरी में गर्म पानी डालें फिर इसमें बेकिंग सोडा और नमक मिलाएं। सोडा के पेस्ट में ज्वेलरी भिगो दें। लगभग 5 मिनट के लिए ज्वेलरी को इस पेस्ट में रहने दें। तय समय के बाद इसे धोकर सुखा लें। ज्वेलरी आसानी से साफ हो जाएगी।

PunjabKesari

Related News