29 APRMONDAY2024 11:16:42 AM
Nari

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी! रामलला के स्वागत के लिए बेस्ट Rangoli Designs

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Jan, 2024 05:19 PM
राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी! रामलला के स्वागत के लिए बेस्ट Rangoli Designs

रामलला के प्राण- प्रतिष्ठा का इंतजार सभी को बेसब्री से है। पूरे देश से लोग राम जी के दर्शन के लिए अध्योध्या पहुंच रहे हैं। वहीं अब हर कोई तो वहां जाकर ऐतिहासिक क्षण का गवाह तो नहीं बन सकता। ऐसे में आप घर पर ही रामलला का स्वागत करें, अपने घर के आंगन को सजाकर। आप दीपक और रंगोली से अपने घर के आंगन को डेकोरेट करें। यकीन मानइए, इससे आपका घर प्राण- प्रतिष्ठा की पावन बेला की महक से गूंज उठेगा। चलिए आपको दिखते हैं रंगोली के कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स....


अयोध्या के काम मंदिर की प्यारी रंगोली बनानी है तो असली फूलों की रंगोली से बेहतर और कुछ भी नहीं है। रंगों वाली रंगोली के बजाय आप गुलाब तो गेंदे के फूल लाकर ऐसा रंगोली जरूर बनाएं। इसके साथ दीयों की सजावट करें। 

PunjabKesari

इस तरह से भगवान राम और माता सीता की कलाकृति भी बहुत अच्छी लगेगी। साथ में दीयों की सजावट रंगोली में चार- चांद लगा देगी।

PunjabKesari

फूलों और गाढ़े कलर की रंगोली के साथ ये डिजाइन भी अच्छा है। साथ में जय श्री राम लिखकर इसे और आकर्षक बना सकते हैं।

PunjabKesari

धनुष वाली सिंपल और सुंदर रंगोली डिजाइन भी मन मोह रहा है। ये डिजाइन खासकर के बिगिनर्स के लिए बहुत अच्छा है।

PunjabKesari

ये खूबसूरत डिजाइन प्राण- प्रतिष्ठा के दिन के लिए बेहतरीन है। इसके लिए आप अलग- अलग रंगों का इस्तेमाल करें। घर के दरवाजे के पास यये रंगोली अच्छी लगेगी और मां लक्ष्मी के पैर तो बेहद शुभ लगेंगे। सबसे अच्छी बात ये है कि ये रंगोली डिजाइन 3डी इफेक्ट देती है।

PunjabKesari

बिल्कुल आसान तरीके से रंगोली के डिजाइन को बनाना चाहती हैं तो इस तरीके दीपक जलाकर घर की दहलीज पर भगवान श्री राम के नाम की रंगोली के डिजाइन को बना सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News