26 FEBMONDAY2024 6:17:18 PM
Nari

कमाल की बिजनेस वूमेन भी हैं एक्ट्रेस RakulPreet, कभी बॉलीवुड के लिए छोड़ा था गोल्फ में करियर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Feb, 2024 01:27 PM
कमाल की  बिजनेस वूमेन भी हैं एक्ट्रेस RakulPreet, कभी बॉलीवुड के लिए छोड़ा था गोल्फ में करियर

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह आज भले ही बहुत फेमस एक्ट्रेस हैं, लेकिन उनके लिए ये सफर आसान नहीं था। रकुल बचपन से ही पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में बहुत अच्छी थीं। वो कॉलेज में नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर भी रह चुकी हैं। लेकिन वो हमेशा से एक्ट्रेस बनने का सपना देखती थीं, जिसके लिए वो सब कुछ छोड़कर मुंबई आ गईं और फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस बनने के लिए जी तोड़ मेहनत की। जिसके बाद उन्हें आखिरकार कामयाबी हासिल हुई है।

PunjabKesari

कई बार रकुल ने झेला रिजेक्शन

10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली में जन्मीं रकुल एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। जब उन्होंने एक्टर बनने का सपना देखा तो उसे पूरा करने के लिए बहुत बड़ा कदम उठाया। वो नेशनल लेवल पर गोल्फ खेलना छोड़ कर मुंबई आ गई। यहां आने के बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सारे ऑडिशन दिए। इसके लिए वो लंबे समय तक लाइन में खड़ी रहती है। शुरुआत में उन्हें कई बार रिजेक्शन का मुंह भी देखना पड़ा। लेकिन काफी मेहनत के बाद आखिरकार साल 2009 में उन्हें कन्नड़ फिल्म 'गिल्ली' में काम करने का मौका मिला। इसके साथ ही रकुल मॉडलिंग में भी हाथ आजमा रही थीं। साल 2011 में वो पांचवें नंबर पर मिस इंडिया की रनर-अप रही हैं।

2014 में किया बॉलीवुड डेब्यू

कन्नड़, तेलुगु और तमिल भाषाओं में कई फिल्में करने के बाद साल 2014 में उन्हें फिल्म 'यारियां' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ये फिल्म बहुत बड़ी हिट थी और रकुल रातों- रात स्टार बन गईं। इसके बाद उन्होंने 'दे दे प्यार दे, कठपुतली और छतरवाली ' जैसी कई फिल्में की।  इस समय एक्ट्रेस तेलंगाना सरकार के ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ अभियान की ब्रांड अम्बेसडर भी हैं।

PunjabKesari

एक्ट्रेस होने के साथ बिजनेसवूमन भी हैं रकुलप्रीत

एक्टिंग के अलावा रकुल प्रीत सिंह बिजनेसवूमन भी हैं। उनके 2 जिम हैं, एक हैदराबाद में और दुसरा विशाखापट्टणम में। इस जिम का नाम F45 ट्रेनिंग है। इससे उन्हें अच्छी कमाई हो रही है। इसके अलावा, एक्ट्रेस अपने भाई अमन प्रीत सिंह के साथ मिलकर ‘स्टारिंग यू’ नाम के ऐप को लॉन्च किया हैं। जिसमें वो एक्टर बनने की चाह रखने वाले लोगों को ब्रेक देते हैं। एक्ट्रेस के पास हैदराबाद में एक आलीशान घर है जहां वह अपना ज्यादातर समय बिताती हैं। उनकी मुंबई और दिल्ली में भी संपत्ति है।

PunjabKesari

वर्कफ्रंट पर एक नजर

रकुल प्रीत के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म ‘मेरे हस्बैंड की बीवी’ में नजर आएंगी। इसके अलावा उनके पास शिवा कार्तिकेयन की तमिल फिल्म ‘अयलान’ और कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन 2’ भी है।

Related News