08 JULMONDAY2024 7:43:47 AM
Nari

‘‘ मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है ... ' पीएम ने नीरज चोपड़ा से की यह खास डिमांड

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Jul, 2024 02:13 PM
‘‘ मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है ... ' पीएम ने नीरज चोपड़ा से की यह खास डिमांड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक की तैयारियों में जुटे नीरज चोपड़ा से मजाकिया अंदाज में कहा कि उसने अभी तक चूरमा भेजा नहीं जिस पर ओलंपिक और विश्व चैम्पियन भालाफेंक स्टार ने इस बार उन्हें चूरमा खिलाने का वादा किया । प्रधानमंत्री मोदी ने इस महीने के आखिर में हो रहे पेरिस ओलंपिक के लिये जा रहे खिलाड़ियों से व्यक्तिगत और आनलाइन बातचीत के दौरान नीरज से चूरमे की फरमाइश की तो एथलीट प्रियंका गोस्वामी से पूछा कि वह ओलंपिक में अपने बालकृष्ण को साथ ले जा रही है या नहीं । 

PunjabKesari
आनलाइन बातचीत में जुड़े नीरज से चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा -‘‘ चूरमा आया नहीं तेरा अभी तक ।'' इस पर सकुचाते हुए नीरज ने कहा ,‘‘ सर चूरमा लेकर आयेंगे इस बार । पिछली बार दिल्ली में चीनी वाला चूरमा था लेकिन आपको हरियाणा का देसी घी और गुड़ का चूरमा खिलायेंगे । '' प्रधानमंत्री ने इस पर कहा- ‘‘ मुझे तो तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है ।'' 

PunjabKesari
पिछली बार तोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए मोदी ने अपने आवास पर चोपड़ा को चूरमा और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू आइसक्रीम खिलाई थी । वहीं स्विटजरलैंड में अभ्यास कर रही पैदलचाल खिलाड़ी प्रियंका गोस्वामी से प्रधानमंत्री ने पूछा कि इस बार भी बालकृष्ण को लेकर जा रही हो ना । इस पर गोस्वामी ने कहा ,‘‘ जी हां । यह उनका भी दूसरा ओलंपिक है ।'' गोस्वामी ने राष्ट्रमंडल खेलों में 10000 मीटर पैदलचाल में रजत पदक जीतने के बाद पदक लेते समय हाथ में लड्डू गोपाल की मूर्ति ले रखी थी और अपना पदक भी उन्हें समर्पित किया था । 

PunjabKesari
 प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा को स्वस्थ रहने और चोट से बचने के लिये शुभकामना दी ।  प्रधानमंत्री मोदी ने पुरूष हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह से कहा- सबसे ज्यादा दबाव हॉकी खिलाड़ियों पर रहता है क्योंकि देश का बच्चा बच्चा सोचता है कि यह हमारा खेल है और इसमें हम कैसे हार रहे हैं । इसमें मेहनत ज्यादा करनी पड़ती है लेकिन हमें यकीं है कि आप जीतकर आयेंगे ।'' 

PunjabKesari
पहली बार जाने वाली निशानेबाज रमिता जिंदल से पीएम ने उनके अनुभव के बारे में पूछा । यह भी पूछा कि उनकी ट्रेनिंग कहां हुई या परिवार में कोई और खेल से जुड़ा है या नहीं । पहलवान अंतिम पंघाल ने भी कहा कि वह कुश्ती में पदक जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी । भारतीय दल की सबसे युवा सदस्य चौदह साल की तैराक धिनिधि देसिंघु ने भी प्रधानमंत्री से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का वादा किया । खेलो इंडिया से निकले खिलाड़ियों निशानेबाज सिफत कौर और मनु भाकर ने भी अपने अनुभव साझा किये । 

Related News