23 JULTUESDAY2024 8:38:18 AM
Nari

कोनिका लायक की मौत से हिल गए साेनू सूद, शूटर को Gift की थी 2.5 लाख की जर्मन राइफल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Dec, 2021 04:56 PM
कोनिका लायक की मौत से हिल गए साेनू सूद, शूटर को Gift की थी 2.5 लाख की  जर्मन राइफल

उभरते हुए खिलाड़ियों की आत्महत्या के एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। अब राष्ट्रीय स्तर की युवा निशानेबाज कोनिका लायक बाली में अपने हॉस्टल में फांसी से लटकी पाई गई।  इस कदम को उठाने से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उसने अपने मां-बाप से माफी भी मांगी है। छब्बीस साल की कोनिका की फरवरी में शादी होनी थी। हाल के समय में निशानेबाजी जगत में यह इस तरह का चौथा मामला है। राज्य स्तर पर कुछ पदक जीतने वाली यह निशानेबाज कोलकाता में ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता जॉयदीप करमाकर के साथ ट्रेनिंग कर रही थी। कोनिका ने झारखंड राज्य राइफल चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत पदक जीता था।

PunjabKesari
इस साल की शुरुआत में अभिनेता सोनू सूद ने उनकी परेशानियों के बारे में पता लगने के बाद उन्हें जर्मनी में बनी राइफल तोहफे में दी थी।  सोनू सूद ने इस घटना के बाद लिखा- आज सिर्फ मेरा नहीं, सिर्फ धनबाद का नहीं,पूरे देश का दिल टूटा है। उन्होंने लिखा-   इस दुखद ख़बर से दिल पूरी तरह टूट गया, मुझे याद है  जब कोनिका को राइफल भेंट की थी तो उसने मुझे ओलंपिक्स का मेडल लाने का वादा किया था। आज वो सब खत्म हो गया। ईश्वर उसके परिवार को शक्ति दे। 

PunjabKesari
कोनिका लायक को बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद ने जर्मन राइफल भेंट की थी। उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह खुद की राइफल खरीद सके। उन्‍होंने राइफल को लेकर अभिनेता  को एक ट्वीट किया था, जिसके बाद सोनू सूद ने 2.5 लाख रुपये की जर्मन राइफल भेजी थी।  एक्‍टर ने ट्वीट कर कोनिका से कहा था- ‘मैं आपको राइफल दूंगा, आप देश को मेडल देना। 

PunjabKesari
निशानेबाजी समुदाय में हाल के महीनों में यह कथित तौर पर आत्महत्या का चौथा मामला है जिससे गंभीर सवाल उठने लगे हैं। हाल में युवा पिस्टल निशानेबाज खुशप्रीत कौर संधू ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कम स्कोर बनाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। खुशप्रीत ने लीमा में पिछली विश्व चैंपियनशिप में जूनियर भारतीय टीम की ओर से पदार्पण किया था। इससे पहले दो अन्य निशानेबाजों हुनरदीप सिंह सोहल और नमनवीर सिंह बरार ने भी कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

PunjabKesari

कोनिका ने कुछ दिनों पहले घर वालों से बात की थी और कहा था कि वह  ट्रेनिंग सेंटर से धनबाद आ रही है।  उसने कहा था कि कपड़े और सभी सामान की पैकिंग कर ली है, अब शादी की तैयारी करनी है। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा-  मां-पापा मुझे माफ करना, आगे बढ़ने की बहुत कोशिश की। 
 

Related News