25 JUNSATURDAY2022 1:28:20 PM
Nari

ब्रिटिश रॉयल फैमिली की बहू Meghan Markle की खूबसूरती का राज है यह तेल

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 23 Jul, 2020 01:05 PM
ब्रिटिश रॉयल फैमिली की बहू Meghan Markle की खूबसूरती का राज है यह तेल

प्रिंस हैरी की वाइफ मेगन मार्कल को कौन नहीं जानता, शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली मेगन मार्कल की खूबसूरती की हर एक लड़की दिवानी है।  अब आप सोच रहे होगें कि मेगन मार्कल एक शाही फेमिली से आती है तो वो अपनी ब्यूटी के लिए मंहगे प्रोडक्टस यूज करती होगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। मेगन मार्कल अपनी स्किन केयर के लिए एक ऐसा ऑयल यूज करती हैं कि आप भी सुन कर हैरान रह जाएंगे। तो चलिए आज हम आपको शाही परिवार की बहू का ब्यूटी सिक्रेट बताते हैं कि आखिर कैसे उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग और फ्लोलेस है। 

PunjabKesari

मेगन मार्कल अपनी स्किन के लिए तेल इस्तेमाल करती हैं जिसका नाम आप ने भी सुना होगा और तो और ये तेल मार्केट में भी बहुत आसानी से मिल जाता है। हम बात कर रहे हैं टी-ट्री ऑयल की । अब आप ये सुनकर हैरान होगें कि एक शाही परिवार की बहू सिर्फ टी-ट्री ऑयल इस्तेमाल करती है मगर ये सच है। दरअसल मेगन मार्कल ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अपना ब्यूटी सिक्रेट बताया था कि वो अपनी स्किन के लिए  टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं वो अपने केरी बैग में इस ऑयल को हमेशा अपने पास रखती हैं और इसी वजह से उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग और शाईनी है। 

आपको बता दें कि टी-ट्री ऑयल से स्किन को काफी फायदे मिलते हैं..जैसे कि

PunjabKesari

1. पिंप्लस को करे बॉय बॉय

टी-ट्री ऑयल आपकी स्किन से पिंप्लस को हटाने में काफी मददगार होता है। अगर आपके फेस पर लंबे समय से मुंहासे हुए हैं तो आप इस ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं और इससे आपके मुंहासे कम हो जाते हैं। 

2. जलन से मिलेगी राहत

PunjabKesari

इन दिनों मानसून के चलते फेस चिपचिपा रहता है और इससे कईं बार फेस पर जलन भी होने लगती है ऐसे में टी-ट्री ऑयल काफी मददगार हो सकता है और आपको जलन से भी राहत मिलेगी। 

3. पोर्स की गंदगी करे साफ 

फेस पर ओपन पोर्स चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देते हैं ऐसे में ओपन पोर्स में गंदगी भी जमा हो जाती है ऐसे में आप टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल करें इससे आपके पोर्स की सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

4. वाइटहैड और ब्लैकहैड से मिलेगा छुटकारा

PunjabKesari

टी-ट्री ऑयल से आपके पेस पर जितने भी वाइटहैड और ब्लैकहैड हैं उनसे आपको छुटकारा मिलेगा और आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। 

5. ड्राई स्किन के लिए बेस्ट

अगर आप अपनी ड्राई स्किन से परेशान हैं तो आप टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं और इस ऑयल के साथ अपने चेहरे की मसाज कर सकती हैं। इससे आपको ड्राई स्किन से छुटकारा मिलेगा।

यूं करे टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल

1. अपने पिंपल्स को कम करने के लिए आप टी-ट्री ऑयल का पैक बना सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए शहद और दही। आपको करना ये है कि टी-ट्री ऑयल की कुछ बूंदे ले और उसमें शहद और दही डाल कर उसे अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे पर कुछ मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से उसे धो लें इससे आपको चेहरे पर काफी फर्क नजर आएगा। 

PunjabKesari

2. अब अगर आप अपनी ड्राई स्किन से छुटाकार पाना चाहती हैं तो आप कोई ऑयल ले उसमें टी-ट्री ऑयल की कुछ बूंदे मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं और रातभर अपने चेहरे पर लगा रहने दे और सुबह उठ कर उसे साफ कर लें इससे आपको ड्राई स्किन से भी छुटकारा मिलेगा। 

3. इसके अलावा आप टी-ट्री ऑयल में मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल भी मिला सकती हैं। 

तो अगर आप भी अपनी स्किन को शाईना बनाना चाहती हैं तो आपभी अपनी स्किन रूटीन में टी-ट्री ऑयल को एड करें । 

Related News