25 JULTHURSDAY2024 4:02:06 PM
Nari

इन मेकअप ट्रिक्स से छोटी आंखों को दिखाएं बड़ा, खूबसूरती में लगेंगे चारचांद

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 15 Jun, 2024 09:23 AM
इन मेकअप ट्रिक्स से छोटी आंखों को दिखाएं बड़ा, खूबसूरती में लगेंगे चारचांद

नारी डेस्क: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में आंखों का अहम रोल होता है। ऐसे में महिलाएं मेकअप की मदद से अपनी सुन्दत्र में और भी चारचांद लगाती हैं। लेकिन कहते हैं कि अगर आपकी आंखें बड़ी होंगी तो आप खुद बी खुद खूबसूरत दिखेंगी। ऐसे में कही महिलाओं की शिकायत होती है कि आंखों की बनावट छोटी है, तो ऐसे में क्या करना चाहिए? आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, आप आसान सी मेकअप ट्रिक के जरिए अपनी आंखों को बड़ा और सुंदर बना सकती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में-

कंसीलर से छिपाएं डार्क सर्कल्स

सबसे पहले आंखों के अंडर आई पर कंसीलर लगाएं। इससे आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स छिप जाएंगे। अपनी स्किन टोन से मिलता हुआ अच्छी क्वालिटी का अंडर आई कंसीलर लगाएं।

PunjabKesari

पलकों को करें हाईलाइट

अब अपनीन पलकों को हाईलाइट करें। इसके लिए मस्कारे का इस्तेमाल करें और पलकों को कर्ल करें। इस बात का ख्याल रखें कि मस्कारा कहीं इकट्ठा न हो पाए वरना ये आपका लुक बिगाड़ भी सकता है।

सफेद या न्यूड आईलाइनर का करें इस्तेमाल

काजल स्मज हो जाता है और आंखों के चारों ओर फैलकर उन्हें छोटा दिखाती है। इसके अलावा काजल स्मज होने से डार्क सर्कल भी ज्यादा नजर आने लगते हैं। इसलिए आप काजल की जगह पर लोअर वॉटरलाइन पर एक सफेद या न्यूड आईलाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी आंखें बड़ा और उभरी हुई लगेंगी।

PunjabKesari

ऐसे करें आइलाइनर अप्लाई

इसके बाद आईलाइनर का आंखों के बाहरी कोने पर ऊपर की ओर आइलाइनर का फ्लिक करें। फ्लिक जरूरत के हिसाब से छोटा या लंबा कर सकती हैं।

आखिर में आंखों को करें हाईलाइट

हाईलाइटर सच में एक जादुई मेकअप प्रोडक्ट है, जो आंखों के लुक को पूरी तरह से बदल देता है। आईब्रो बोन पर, पलकों के सेंटर पर और आंखों के इनर कॉर्नर पर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। इससे आपको अपनी आंखों की लुक में बदलाव नजर आएगा। आंखें बड़ी और खूबसूरत लगेंगी।

PunjabKesari

Related News