25 APRTHURSDAY2024 9:08:47 AM
Nari

करवा चौथ: इस तरह करेंगी मेकअप तो नहीं हट पाएगी आपके पति की नजर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 28 Oct, 2020 12:38 PM
करवा चौथ: इस तरह करेंगी मेकअप तो नहीं हट पाएगी आपके पति की नजर

करवा चौथ के त्योहार पर औरतें अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हुई व्रत रखती है। साथ ही इस दिन वे 16 श्रृंगार कर दुल्हन की तरह तैयार होती है। ऐसे में इस दौरान हर पार्लर पर भीड़ जमा रहती है। मगर इस बार कोरोना के कारण बहुत- सी महिलाएं अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने के चलते घर पर ही तैयार होंगी। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे में ब्यूटी टिप्स बताते हैं, जिस फॉलो कर आप बड़ी आसानी से घर पर ही तैयार हो सकती है। तो चलिए जानते है, उन ब्यूटी टिप्स के बारे में... 

हाथों व पैरों पर भी दें ध्यान 

सिर्फ चेहरे पर मेकअप करना ही काफी नहीं होता है। हाथों व पैरों का साफ और सुंदर दिखना भी जरूरी होता है। इसके लिए मैनीक्योर, पेडिक्योर और वैक्सिंग करवाएं। आप पार्लर की जगह घर पर भी आसानी से इन्हें साफ कर सकते हैं। इसके साथ ही नाखूनों की अच्छे से सफाई कर अपनी ड्रेस से मैचिंग नेल आर्ट करें। इससे आपके हाथों व पैरों की खूबसूरती निखर कर सामने आएगी। 

मेहंदी लगाएं 

मेंहदी के बिना श्रृंगार अधूरा- सा लगता है। ऐसे में करवा चौथ के 1-2 दिन पहले ही अपने हाथों व पैरों पर मेंहदी रचाएं। ताकि उसका रंग गहरा हो। कहा जाता है कि मेंहदी का रंग जितना गहरा होगा आपका पति आपसे उतना ही प्यार करता है। 

PunjabKesari

फैस पैक लगाएं

चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए  फैसपैक का इस्तेमाल करें। आप घर पर आसानी से मुल्तानी मिट्टी, बेसन, शहद, एलोवेरा आदि चीजों से तैयार फेसपैक को भी लगा सकती है। 

सही तरीके से लगाएं फाउंडेशन 

फाउंडेशन सही से न लगने पर चेहरा पर दाग नजर आने लगते हैं। ऐसे में फाउंडेशन की कुछ बूंदें चेहरे पर लगाकर उसे हल्के हाथों से थपथराते हुए लगाएं। इसके अलावा स्पंज के गीला कर चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। उसके बाद फेस पाउडर से हल्का सा टचअप दें। साथ ही इससे पहले क्रीम या एलोवेरा जेल लगाकर चेहरे की ड्राईनेस दूर करें। 

आंखों को सजाएं

आंखें किसी को भी अपनी और आकर्षित करने का काम करती है। ऐसे में आई मेकअप को ध्यान से करें। इसके लिए आंखों के ऊपर व नीचे दोनों तरफ लाइनर लगाएं। इसके लिए पहले ब्लैक उसके बाद ड्रेस से मैचिंग लाइनर को यूज करें। लाइट कलर का आई शैडो लगाएं। आप काला या भूरे रंग का आई शैडो इस्तेमाल कर स्मोकी आई मेकअप भी कर सकती है। काजल और मस्कारा लगाना न भूलें। 

PunjabKesari

लिपस्टिक का सही रंग चुनें

हमेशा की तरह लाल या मरूड रंग की लिपस्टिक लगाने की जगह गहरा भूरा, बरगंडी या फिर न्यूड कलर चुनें। ताकि आपका मेकअप और भी निखर कर सामने आए। 

डाटट का रखें ध्यान 

- बाहर के साथ अंदर की खूबसूरती का भी ध्यान रखें। इसके लिए डाइट में ही- सब्जियां व फलों को शामिल करें। 
- ड्राई फ्रूट्स, सूरजमूखी के बीज, चिया सीड्स आदि का सेवन करें। 
- दूध, पनीर, दही आदि चीजें खाएं।

इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने में मदद मिलेगी। 

Related News