20 APRSATURDAY2024 5:23:30 AM
Nari

40 के बाद भी रहना है फिट एंड एक्टिव, तो सोहा से सीखें जिंदगी जीने का तरीका

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 May, 2022 04:27 PM
40 के बाद भी रहना है फिट एंड एक्टिव,  तो सोहा से सीखें जिंदगी जीने का तरीका

बहुत सी महिलाएं घर परिवार और ऑफिस की जिम्मेदारियों के बीच अपना ख्याल रखना भूल जाती हैं। ऐसी महिलाओं को  एक्‍ट्रेस सोहा अली खान से बहुत सी बातें सीखने की जरूरत है, जो 43 की उम्र में भी अपने आप को फिट रखती है। एक्‍ट्रेस का मानना है कि सेहत का पर्याप्त ख्याल रखना हर महिला के लिए बेहद जरूरी है।

PunjabKesari

 43 साल की सोहा एक फिटनेस फ्रीक हैं, वह खुद को मजबूत करने के लिए कोर वर्कआउट करती हैं। अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं लेकिन जिम जाने की बचती हैं तो सोहा की तरह घर में ही  वर्कआउट कर सकती हैं।  एक्‍ट्रेस की फिटनेस को देखकर कोई नहीं कह सकता है कि वो एक बच्ची की मां है।

PunjabKesari
सोहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- अगर कोई महिला अपनी सेहत को गंभीरता से नहीं ले रहे है ताे उनके लिए खुश रहना, काम करना और जिंदगी का आनंद उठाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। उनका मानना है कि परिवार, करियर के लिए स्वस्थ बने रहना बहुत जरूरी है और यह तभी होगा जब महिलाएं  खुद का ध्यान रखेंगी।

PunjabKesari

सोहा अपने वर्कआउट में योगा को जरूर शामिल करती हैं, साथ ही मन की शांति के लिए मेडिटेशन भी करती हैं। बेटी इनाया के होने के बाद भी उन्होंने वर्कआउट नहीं छोड़ा। उनकी फिगर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितनी डेडिकेशन और डिटरमिनेशन से  अपनी सेहत का ख्याल रखती हैं।  मां बन चुकी महिलाओं के लिए सोहा किसी इंस्पिरेशन से कम नहीं है।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू के दौरान सोहा ने कहा था कि, "मैं दिन में दो बार नाश्ता करती हूं। पहले ब्रेकफास्ट में मुट्ठी भर बादाम होती है और दूसरे में फलों व गुड़ और कम वसा वाले दही से बनी स्मूदी होती है।"इसके अलावा वह डिहाइड्रेशन से बचने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं। साथ ही इससे उनकी बॉडी डिटॉक्स होती है और स्किन भी ग्लो करती है।

 

Related News