28 MARTHURSDAY2024 12:04:31 PM
Nari

Alia के 'कन्‍यादान' ऐड पर भड़की Kangana, कहा- 'चीजें बेचने के लिए धर्म का इस्तेमाल बंद करो'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Sep, 2021 12:43 PM
Alia के 'कन्‍यादान' ऐड पर भड़की Kangana, कहा- 'चीजें बेचने के लिए धर्म का इस्तेमाल बंद करो'

अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद विज्ञापन विवाद का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि मान्यवर का एक एड विवादों से घिर गया है। दरअसल, हाल ही में आलिया भट्ट का एक विज्ञापन खूब सुर्खियों में है जिसमें वो दुल्हन बनी नजर आ रही हैं। साथ ही ऐड के जरिए कन्यादान परंपरा पर सवाल उठाए गए है, जो हिंदू संस्कृति में सबसे बड़ा दान माना जाता है। वहीं, विज्ञापन आते ही लोगों ने इसे धार्मिक मुद्दा बना दिया है। वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी सीधे-सीधे आलिया भट्ट पर निशाना साधा।

क्या है एड में?

दरअसल, हाल ही में आलिया ने मोहे फैशन ब्रांड के लिए  एक विज्ञापन शूट किया था। इस विज्ञापन में कथित तौर पर कन्यादान परंपरा को बदलने की बात दिखाई गई है। आलिया दुल्हन बनी हुई है और अपने पति के पीछे शादी के मंडप में बैठी हैं। एक मिनट 41 सेकेंड का यह विज्ञापन महिलाओं को उनके विवाह समारोह के दौरान 'कन्यादान' की हिंदू प्रथा पर सवाल उठाता है।

PunjabKesari

क्यों सिर्फ कन्यादान?

ऐड में वह बताती हैं कि कैसे उनका परिवार याद दिलाता है कि एक दिन उनकी शादी हो जाएगी और वह ससुराल चली जाएंगी। कन्यादान पर बात करते हुए आलिया कहती हैं, "लड़कियों को पराया धन कहा जाता है... लड़कियां दान करने करने की चीज हैं... क्यों सिर्फ कन्यादान? नया आइडिया कन्यामान।

एड पर भड़ी कंगना

वहीं, उनके इस विज्ञापन पर कंगना रनौत ने अपनी रिएक्शन दिया है। अपनी राय रखने से कभी नहीं डरने वाली रनौत ने कहा कि हमारे प्राचीन शास्त्रों में महिलाओं को किस तरह से देखा जाता है। कंगना ने कहा, 'हम सब टीवी पर आए दिन देखते हैं कि जब सीमा पर कोई जवान शहीद हो जाता है तो उसके पिता गरजते हुए कहते हैं कि कोई बात नहीं, मेरा एक बेटा और है। मैं धरती मां के लिए उसे भी दान कर दूंगा' कन्यादान हो या पुत्रदान, समाज इसे त्याग की प्रवृत्ति से देखता है। इससे उसके केंद्र में मान्यताओं का पता चलता है।

 

'चीजें बेचने के लिए धर्म का इस्तेमाल बंद करो'

पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'सभी ब्रांड्स से विनम्र निवेदन... चीजों को बेचने के लिए धर्म, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक राजनीति का इस्तेमाल न करें... ये बिल्कुल ठीक नहीं है। चालाकी के साथ ऐड के जरिए भोले-भाले उपभोक्ताओं को मेनूपुलेट न करें…"

यूजर्स ने किया कंगना को सपोर्ट

बता दें कि उन्होंने अपने इस पोस्ट को ब्रांड मोहे और एक्ट्रेस आलिया भट्ट को भी टैग किया है। वहीं, यूजर्स ने उनकी इस पोस्ट पर रिएक्शन देते हुए कहा, "आप अकेली एक्ट्रेस हैं जो ऐसे मजबूती से स्टैंड लेती हैं।" वहीं, एक अन्य जर ने लिखा, "आपने बिल्कुल सही कहा है।"

PunjabKesari

Related News