27 APRSATURDAY2024 12:47:04 PM
Nari

International Womens Day पर मां को दें खास तोहफा, ये वादा कर बनाएं रिश्ता मजबूत

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Mar, 2024 01:44 PM
International Womens Day पर मां को दें खास तोहफा, ये वादा कर बनाएं रिश्ता मजबूत

'तुझे सब है पता मेरी मां' यह सिर्फ एक गाना ही नहीं बल्कि सच्चाई है। बच्चे को थोड़ी सी चोट लगने पर भी मां को भनक हो जाती है कि उसका बच्चा किसी परेशानी में है। जब तक बच्चे छोटे होते हैं तब तक तो वह अपनी मां के करीब रहते हैं लेकिन बढ़ती उम्र की जिम्मेवारियों के चलते बच्चे मां से दूर हो जाते हैं। आज अंतराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है ऐसे में इस खास दिन को स्पेशल बनाते हुए अपनी मां के साथ आप कुछ वादे करके अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। 

बात करें

भले ही पूरा दिन आप कितने भी व्यस्त क्यों न हो लेकिन शाम के समय अपनी मां के साथ कुछ पल जरुर बिताएं। मां के सारा दिन का रुटीन पूछें। अपना हाल बताएं। ऐसे जब आप रोज अपनी मां से बात करेंगे तो आपका उनके साथ रिश्ता मजबूत बनेगा। इस महिला दिवस आप अपनी मां के साथ रोज बात करने का वादा करें। 

PunjabKesari

जरुरतें पूरी करें 

इस दिन मां के साथ वादा करें कि आप उनकी हर जरुरत का ध्यान रखेंगे। जैसे बचपन में मां आपकी जरुरतों का ध्यान रखती थी वैसे ही आप उनसे वादा करें कि आप भी हमेशा उनकी हर जरुरत को पूरा करेंगे। 

क्वालिटी टाइम बिताएं 

हर मां यही चाहती है कि वह अपने बच्चों के साथ समय बिताएं लेकिन बिजी लाइफस्टाइल के चलते बच्चे इस बात को भूल ही जाते हैं। ऐसे में इस दिन अपनी मां को वादा करें कि आप फ्री टाइम अपनी मां के साथ बिताएंगे। इस दौरान उन्हें कई आप घूमाने ले जा सकते हैं।  

PunjabKesari

साथ खाना खाएं

बच्चे आजकल अकेले खाना खाते हैं लेकिन इस वुमेन्स डे आप अपनी मां के साथ खाना खाने का वादा करें। एक साथ खाना खाते हुए आप दोनों काफी समय भी एक साथ बिता सकते हैं। 

हर बात शेयर करें 

अपनी मां के साथ रिश्ता मजबूत बनाना है तो अपने दिल की हर बात उनके साथ शेयर करें। अपनी मां के साथ एक दोस्त की तरह रहें। कोई भी परेशानी अगर आती है तो आप अपनी मां की मदद ले सकते हैं। 

PunjabKesari


 

Related News