27 APRSATURDAY2024 1:18:15 PM
Nari

बिना मेकअप के पाएं Kareena Kapoor जैसी घनी आइब्रोज, ट्राई करें ये Home Remedies

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Feb, 2024 12:48 PM
बिना मेकअप के पाएं Kareena Kapoor जैसी घनी आइब्रोज, ट्राई करें ये Home Remedies

आजकल मोटी आइब्रोज बहुत ट्रेंड में हैं। इससे चेहरे की खूबसूरती काफी बढ़ जाती है, लेकिन जिसके आइब्रोज पतले हैं, उनका क्या? उनके पास आइब्रो पेंसिल से भौंहे फील करने के अलावा कोई चॉइस नहीं बचती है। लेकिन अब आपको पतले आइब्रोज को लेकर अफसोस करने की जरूरत नहीं है, आप घर बैठे से इनसे छुटकारा पा सकते हैं। इन असरदार नुस्खों से घर बैठे घने आइब्रोज पा सकते हैं।

नारियल का तेल

इस तेल में मौजूद फैटी एसिड्स बालों में पाए जाने वाले नेचुरल प्रोटीन के साथ मिलकर बालों को टूटने से रोकते हैं। ऐसे में पतली आइब्रो और ज्यादा पतली ना हो, असके लिए नारियल का तेल काम में आता है। इसके अलावा, नारियल के तेल में विटामिन ई और आयरन जैसे तत्व होते हैं जो आइब्रो के बाल मोटे बनाते हैं। नारियल तेल का आइब्रो पर इस्तेमाल करने के लिए इसमें रूई का टुकड़ा डुबोएं। आइब्रो पर तेल मलकर रातभर लगाए रखें और अगली सुबह चेहरा धो लें। इस तेल का रोजाना इस्तेमाल किया जा सकता है।

PunjabKesari

प्यास का रस

प्याज के रस को नींबू का रस मिलाकर आइब्रो में लगाएं। इस मिश्रण को आइब्रो पर कुछ देर लगाएं रखने के बाद धोकर हटा लें। आइब्रो घनी हो जाएंगी।

PunjabKesari

मेथी के दाने

बाल बढ़ाने में मेथी के दानों का कमाल का असर दिखता है। मेथी के दानों में निकोटॉनिक एसिड होता है और ये दाने प्रोटीन के भी अच्छे स्त्रोत हैं तो बाल बढ़ाने में असरदार होते हैं। इसीलिए मेथी के दानों का इस्तेमाल आइब्रो को मोटा बनाने में असरदार है। मेथी के दाने लेकर रातभर भिगोकर रख दें। अगली सुबह इन दानों को पीसकर आइब्रो पर आधे से एक घंटे लगाए रखने के बाद धोकर हटा लें। हफ्ते में 3 से 4 बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करने पर अच्छा असर नजर आएगा।

कैस्टर ऑयल

2 से 3 बूंदे कैस्टर ऑयल की रोजाना आइब्रो पर लगाई जाएं तो आइब्रो घनी होने लगती है। कैस्टर ऑयल में फैटी एसिड्स, प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो हेयर फॉलिकल्स को फायदा देते हैं और हेयर ग्रोथ में अच्छा असर दिखाते हैं। 

PunjabKesari

Related News