25 APRTHURSDAY2024 11:19:37 AM
Nari

मिस इंडिया से पायलट बनने के बावजूद अंधेरे कमरे में बैठकर रोती थीं गुल पनाग, ऐसे निकली डार्क टाइम से बाहर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 15 Jul, 2021 01:34 PM
मिस इंडिया से पायलट बनने के बावजूद अंधेरे कमरे में बैठकर रोती थीं गुल पनाग, ऐसे निकली डार्क टाइम से बाहर

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुलपनाग अपनी फिटनेस को लेकर अकसर सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं जिसे फैंस भी खूब पसंद करते हैं। मिस इंडिया के खिताब लेकर बाॅलीवुड के फिल्मी सफर तक गुलपनाग ने अपने जीवन में कई उताव-चढ़ाव देखे, जिसे अब वह अपना अनुभव समझती है। 

आपकों बतां दें कि गुलपनाग केवल एक्ट्रेस ही नहीं ब्लकि एक शानदार बाइक राइडर और पायलट भी हैं। लेकिन इतनी ऊंचाइयों और कामयाबी के बावजूद भी उन्होंने अपनी जिन्दगी में बहुत सी फेलियर का सामना किया है, जो शायद ही किसी को पता है। 


PunjabKesari

कई बार ऐसा भी हुआ कि वो बंद कमरे में रोती रहती थीं
काफी संबे समय बाद गुल ने हाल ही में अपनी इंस्टा पोस्ट में अपनी जिन्दगी के डार्क टाइम की बातें शेयर की है। गुल ने अपनी पोस्ट के साथ बिना मेकअप के नो-फिल्टर सेल्फी फोटो शेयर की और इसके साथ उस वक्त का जिक्र किया, जब वह अपने जीवन के कठिन दौर से गुजर रही थीं।  

उन्होंने अपनी इस पोस्ट के साथ लंबा सा नोट लिखा है जिसमें अपनी बुरे वक्त और उनसे निकलने के टिप्स बताए। 

PunjabKesari

कई बार ऐसा वक्त आता था जब मैं खुद को अकेला महसूस करती
गुलपनाग ने कहा कि कई लोग सोचते हैं कि उनकी जिन्दगी में सिर्फ खुशियां और अचीवमेंट ही रहे हैं लेकिन मैंने भी बुरे दिन देखे हैं। अपने लक्ष्य तक पंहुचने के लिए छोटी हो या बड़ी, असफलता मिलती ही है। कई बार ऐसा वक्त आता था जब मैं बहुत मजबूर होती और खुद को अकेला महसूस करती।

गुल ने बताए बुरे वक्त से निकलने के टिप्स
गुल ने अपने फैंस से बुरे वक्त से निकलने के टिप्स भी सांझा किए। गुल ने कहा कि ऐसे समय से निकलने के लिए मेरे पास टिप्स हैं, जो मुझे मेरी जिन्दगी से मिले हैं। सबसे पहले रनिंग, इसका मतलब ये नहीं कि एक्ससाइज करे, दौड़ लगाएं। इससे आपकी इच्छाशक्ति मजबूत होगी, थोड़ा ब्रेक लें और सोचे कि आपका लक्ष्य क्या है।

PunjabKesari

जीवन में कैसे अपने सपने को पूरा करे
गुल ने आगे लिखा कि मैं ऐसा इसलिए बता रही हूं ताकि आपको पता चल सके कि अपने सपने को साकार करने के लिए उन्होंने भी हार का सामना किया। ये बात मैं आपको इसलिए बता रही हूं ताकि आप इससे प्रेरणा ले सकें। पायलट बनने के लिए भी मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी। इसका लाइसेंस लेना इतना आसान नहीं था। इसके लिए मुझे 5 साल मेहनत करनी पड़ी। सबसे पहले अपना लक्ष्य तैयार करें और फिर उसे पाने के लिए योजना बनाएं।

PunjabKesari

 राजनीति में भी मिली हार
फिल्मों में एक्टिंग के अलावा गुल राजनीति में आ चुकी हैं। उन्होने 2014 में आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आपकों बतां दें कि गुल बाॅलीवुड में  ‘जुर्म’, ‘डोर’, ‘अब तक छप्पन’, ‘फिर जिन्दगी’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

Related News