20 APRSATURDAY2024 1:04:20 PM
Nari

जेब में रखें लाल रंग का रूमाल, तरक्की के खुलेंगे राह

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Aug, 2020 10:30 AM
जेब में रखें लाल रंग का रूमाल, तरक्की के खुलेंगे राह

जिंदगी में बहुत बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिलता है। यूं भी कह सकते हैं कि लगातार कोशिश करने के बाद भी हार ही हासिल होती है। ऐसे में बहुत से लोग अपनी किस्मत को दोष देते हुए इसके पीछे खुद को जिम्मेवार मानते हैं। मगर बहुत कई बार इसके पीछे का कारण वास्तुदोष भी हो सकता है। ऐसे में वास्तु के अनुसार कुछ उपायों को करके मनचाहा फल मिल सकता है। तो चलिए आज हम आपको वास्तु के मुताबिक कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताते हैं, जिसे अपनाकर आप जल्दी ही मनचाही नौकरी पा सकते हैं...

nari,PunjabKesari

श्रीगणेश की करें पूजा

किसी भी शुभ और नए काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। साथ ही वास्तु पुरुष भगवान गणेश की पैरवी करता है।‌ ऐसे में नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाने से पहले गणपति बप्पा की पूजा जरूर‌ करें‌। साथ ही उन्हें सुपारी चढ़ाकर प्रसाद स्वरुप उसे ग्रहण करें।

nari,PunjabKesari

घर से निकले के लिए दायां पैर निकाले बाहर

किसी भी शुभ कार्य के लिए जाने से पहले अपना दायां पैर घर से बाहर निकालना चाहिए। इससे तरक्की व सफलता मिलने के योग्य बनते हैं।

लाल रंग का रूमाल रखें पास

 लाल रंग का रूमाल हमेशा अपनी जेब में रखें। इसके अलावा अगर संभव हो सके तो इसी रंग के कपड़े पहन कर इंटरव्यू के लिए जाएं। 

nari,PunjabKesari

पीला, लाल और सुनहरे रंग का प्रयोग अधिक करें

इन रंगों से सफलता और तरक्की के रास्ते खुलते हैं। ऐसे में इन रंगों का ज्यादा इस्तेमाल करें। खासतौर पर रात को सोने के लिए अपने कमरे में पीले रंग का प्रयोग करें। अगर संभव हो सके तो जॉब इंटरव्यू में जाने पर भी इन्हीं रंगों के कपड़े पहन कर जाए। 

रूद्राक्ष की माला धारण करें

रूद्राक्ष की माला को बेहद पवित्र माना जाता है। ऐसे में जिंदगी में चल रही परेशानियों को दूर करने और मनचाही नौकरी पाने के लिए रूद्राक्ष की माला धारण करें। 

nari,PunjabKesari

घर की उत्तर दिशा में बड़ा सा शीशा लगाएं

घर की उत्तर दिशा में अपनी हाइट जितना बड़ा शीशा लगाएं। साथ ही रोजाना इसमें खुद को देखें। इससे आपकी नई और बेहतर नौकरी मिलने के अवसर मिलते हैं। 

पक्षियों को दाना डालें

वास्तु के अनुसार, हर सुबह सतनाजा पक्षियों को डालने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं। ऐसे में मनचाही नौकरी पाने में मदद मिलती है।

nari,PunjabKesari

 

Related News