25 JUNSATURDAY2022 12:30:49 PM
Nari

Relationship Advice: रिश्ते में मजबूती लाएंगी आपकी ये 5 आदतें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Jun, 2020 02:28 PM
Relationship Advice: रिश्ते में मजबूती लाएंगी आपकी ये 5 आदतें

किसी भी रिलेशनशिप में नोक-झोंक होना आम बात है। ऐसा होना भी चाहिए। एक्सपर्टस का कहना है कि इससे रिश्ते में मजबूती आती है। मगर इस प्यार भरी छोटी-छोटी लड़ाइयों को बढ़ने नहीं देना चाहिए। नहीं तो यह अच्छे भले रिलेशनशिप में दूरियां लाने का काम करेगा। ऐसे में अगर आप रिश्ते में दूरियां न बढ़ जाएं इसके लिए परेशान है तो आपको अपनी कुछ आदतों में बदलाव लाने की जरूरत है। ताकि आपका रिलेशनशिप बेल्दी बना रहें। तो चलिए जानते उन 5 हैल्दी आदतों को जिसे समय रहते हर कपल को अपनानी चाहिए।

जल्दी उठकर पार्टनर की मदद करें

आमतौर पर पुरूषों की अपनी पत्नि के बाद उठने की आदत होती है। ऐसे में वे देर तक सोते है। पत्नि की किसी भी तरह की कोई मदद नहीं करते है। अगर कहीं आप भी ऐसा करते है तो यह गलत है। अपनी इस आदत को समय रहते सुधार लेने में ही भलाई है। नहीं तो इससे रिश्ते में खटास आ सकती है। असल में घर आप दोनों का तो उसको संभालने में दोनों का योगदान होना चाहिए। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप भी रोज सुबह जल्दी उठे और अपनी पत्नि का काम में हाथ बंटवाएं। इससे घर का काम भी जल्दी हो जाएगा। साथ ही आपका पार्टनर खुश होगा। ऐसे में आपका रिश्ता और भी गहरा होगा। 

PunjabKesari

कॉन्टैक्ट बनाए रखें

एक अच्छे व मजबूत रिश्ते के लिए पार्टनर्स के बीच बातचीत होती रहनी चाहिए। इसके लिए आप जब भी घर से कहीं दूर जाएं तो चाहे जितना मर्जी बिजी हो टाइम निकाल कर पार्टनर को फोन कर कुछ देर बात जरूर करें। इस तरह एक हैल्दी रिलेशनशिप बनाएं रखने के लिए कॉन्टैक्ट बनाए रखना काफी फायदेमंद रहता है। अगर ऑफिस है तो तब भी पार्टनर को फोन या मैसेज करके उनसे प्यार से बात करें। इससे उन्हें खुशी मिलेगी। साथ ही रिश्ते कोई परेशानी नहीं आएगी। 

एक साथ बनाएं डिनर

अपने बिजी शेड्यूल से कभी समय निकाल कर पार्टनर के साथ समय बिताएं। उनकी डिनर तैयार करने में मदद करें। ऐसा करने से आपको उनके साथ टाइम स्पेंड करने का मौका भी मिलेगा। साथ ही आपकी यह आदत उनका दिल जीत लेने का काम करेगी। 

प्यार का करते रहें इजहार

किसी भी रिलेशनशिप में प्यार सबसे ज्यादा मायने रखता है। नए रिश्ते में तो व्यक्ति पार्टनर की हर छोटी-छोटी बात का ख्याल रखता है। उनसे प्यार का इजहार करता है। मगर जैसे-जैसे रिश्ता पुराना हो जाता है ये आदतें दूर होने लगती है। इसलिए अपने पार्टनर के साथ प्यार बरकरार रखने के लिए उन्हें स्पेशल फील करवाएं। समय-समय पर उनसे अपने प्यार का इजहार करते रहें। आप चाहे तो उनके लिए कोई गिफ्ट या सरप्राइज प्लान करें। आपकी ये आदत आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करेगी। 

तारीफ करते रहें

रिश्ते की शुरूआत में तो हर कोई पार्टनर की खूब तारीफ करता है। मगर समय के साथ- साथ इस आदत को भूल जाता है। मगर एक सफल रिलेशनशिप के लिए पार्टनर की समय-समय पर तारीफ करना जरूरी है। आपको पार्टनर द्वारा किया चाहे कोई छोटा सा काम ही क्यों न पसंद आएं, उनकी तारीफ करना न भूलें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके पार्टनर को लगेगा कि आपके प्यार में कमी आ गई हैं। पार्टनर द्वारा ऐसा फील करना रिश्ते में दूरियां लाने का काम करेगा। इसलिए रिश्तों को हेल्दी बनाएं रखने के लिए पार्टनर की तारीफ करते रहें। 

Related News