28 APRSUNDAY2024 7:25:41 PM
Nari

दाग-धब्बों से लेकर व्हाइटहेड्स दूर करेगा ये Facepack, चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

  • Edited By palak,
  • Updated: 20 Sep, 2023 10:57 AM
दाग-धब्बों से लेकर व्हाइटहेड्स दूर करेगा ये Facepack, चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए महिलाएं क्या-क्या नहीं करती। कई स्किन केयर ट्रीटमेंट करवाती हैं, महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी त्वचा पर निखार नहीं आ पाता। ब्यूटी ट्रीटमेंट्स की जगह त्वचा की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप कुछ होममेड नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा, बेसन और हल्दी से बना फेसपैक इस्तेमाल करके आप चेहरा ग्लोइंग और कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इसका इस्तेमाल आप कैसे कर सकते हैं....

सामग्री 

बेसन - 2 चम्मच 
एलोवेरा - 1 चम्मच 
हल्दी - 1 चुटकी
गुलाब जल - 2 चम्मच 

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल? 

.  सबसे पहले आप एक कटोरी में बेसन, एलोवेरा जेल और हल्दी डालें। 
. इसमें गुलाब जल मिक्स करें। 
. सारी चीजों को अच्छी तरह मिक्स करके एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। 
. पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। 
. 15-20 मिनट बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। 
. हफ्ते में 2 बार फेसपैक का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन निखर जाएगी। 

फेसपैक लगाने के फायदे 

डेड स्किन सेल्स होंगे गायब 

बेसन में नैचुरल एक्सफोलिएटिंग गुण पाए जाते हैं तो त्वचा में मौजूद डेड स्किन सेल्स आसानी से दूर करने में मदद करते हैं। इनका इस्तेमाल चेहरे पर करने से त्वचा में मौजूद गंदगी निकलती है और यह एकदम साफ होती है। इसके अलावा यह फैसपैक ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स भी दूर करने में मदद करता है। 

पिंपल्स होंगे गायब 

चेहरे पर होने वाले कील-मुहांसे और पिंपल्स दूर करने के लिए आप इस फेसपैक का इस्तेमाल कर  सकते हैं। एलोवेरा और हल्दी में एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सीडेंट्स  पाए जाते हैं जो त्वचा को साफ करने में मदद करते हैं। इसके अलावा एलोवेरा त्वचा को फ्री रेडिकल्स के कारण होने वाले नुकसान से भी बचाता है। यदि आप चेहरे पर होने वाले पिंपल्स से परेशान हैं तो इन चीजों से बना फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

निखर जाएगा चेहरा 

त्वचा की रंगत निखारने में भी यह फेसपैक बेहद लाभकारी माना जाता है। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करने से त्वचा ग्लोइंग भी बनेगी और कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से भी आपको राहत मिलेगी। एलोवेरा, हल्दी से बना फेसपैक लगाने से त्वचा एकदम साफ नजर आती है। 

दाग-धब्बे होंगे दूर 

चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे और डॉर्क स्पॉट्स दूर करने के लिए आप एलोवेरा, हल्दी और बेसन से बना ये फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं। हल्दी में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा को साफ करने और दाग-धब्बे दूर करने में मदद करते हैं। हफ्ते में 1-2 फेसपैक इस्तेमाल करने से स्किन एकदम साफ होने लगेगी। 

स्किन होगी हाईड्रेट 

जब स्किन हाइड्रेट रहेगी तो निखार भी बना रहेगा। यह फेसपैक लगाने से चेहरा साफ और खूबसूरत दिखता है। इसके अलावा यह त्वचा को हाइड्रेट करने में भी मदद करता है। एलोवेरा में पाए जाने वाले गुण त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं। यदि आपकी स्किन ड्राई है तो इसका इस्तेमाल त्वचा पर जरुर करें। 

PunjabKesari
 

Related News