31 OCTSATURDAY2020 10:52:56 AM
Nari

जल्द ही बनने वाली हैं दुल्हन तो एक बार जरूर ट्राई कर लें ये फेस पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Oct, 2020 02:28 PM
जल्द ही बनने वाली हैं दुल्हन तो एक बार जरूर ट्राई कर लें ये फेस पैक

शादी या फेस्टिवल सीजन में ग्लोइंग स्किन के लिए लड़कियां पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं लेकिन कोरोना काल में ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं है। ऐसे में आप घर पर ही नेचुरल पैक से ब्राइडल ग्लो पा सकती हैं वो भी बिल्कुल फ्री और बिना किसी साइ-इफैक्ट के। आज हम आपको घर पर ही नेचुरल पैक बनाने का तरीका बताएंगे, जो आपको दुल्हन जैसा निखार देगा।

सामग्री:

अनार के दानें - थोड़े से
शहद - 1/4 चम्मच
एलोवेरा जैल - 1/2 चम्मच
खीरे का पल्प - 1/2 चम्मच
चंदन पाउडर - 1/2 चम्मच
मुल्तानी मिट्टी - 1/2 चम्मच

PunjabKesari

बनाने का तरीका

सबसे पहले अनार के दानों का रस निकाल लें। इसके बाद इसमें सारी सामग्री डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। आप चाहे तो एलोवेरा या खीरे में किसी एक चीज को मिला सकते हैं। वहीं, अगर आपके चंदन पाउडर नहीं तो इसकी बजाए आप मुल्तानी मिट्टी भी यूज कर सकते हैं।

लगाने का तरीका

पैक लगाने से पहले चेहरे को गुलाबजल या क्लींजर से अच्छी तरह साफ कर लें। इसके बाद पैक को चेहरे पर लगाएं और 25-30 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ताजे पानी से चेहरा साफ कर लें।

PunjabKesari

दूसरा स्टेप

एलोवेरा, खीरा पल्प में थोड़ा-सा गुलाबजल मिक्स करके गुनगुना करें। फिर इससे चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें और यूं ही छोड़ दें।

कितना बार करें इस्तेमाल?

अगर आप दुल्हन बनने वाली हैं तो 3-4 हफ्ते पहले इस पैक को लगाएं। आप इसे हफ्ते में 2-3 बार लगा सकती हैं। इससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा और पिंपल्स, आदि भी दूर हो जाएंगे। साथ ही इसमें मौजूद नेचुरल चीजों से कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

अनार डेड स्किन को निकालकर त्वचा में नई जान डालता है। वहीं इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल, एंटीवायरल गुण पिंपल्स, मुहांसे, हाइपरपिग्मेंटेशन, डार्क सर्कल, रेशैज को दूर करने में मदद करते हैं। यह खराब टिशूज की मरम्मत कर घाव को भरता है।

PunjabKesari

Related News