26 APRFRIDAY2024 6:19:42 PM
Nari

ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए 4 बेस्ट फेस मास्क

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Jan, 2020 03:16 PM
ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए 4 बेस्ट फेस मास्क

सर्दियों में सर्द हवाओं के चलने से त्वचा के रूखी-शुष्क होने की समस्याएं होती है। ऐसे में स्किन को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। ताकि ड्राई स्किन की परेशानी से बचा जा सके। तो चलिए आज हम आपको 4 ऐेसे फेस पैक के बारे में बताते है। जिससे आपकी स्किन में नमी बरकरार रहने के साथ पोषण मिलेगा। साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे दूर होकर ग्लोइंग और स्मूद होगा। तो चलिए जानते उन फेस पैक के बारे...

केला फेस पैक

केले में ऐसे पोषक तत्व होते हैं, जिससे स्किन हाइड्रेट रहती है। इसके लिए 1 मैश केला, 1 टीस्पून नारियल तेल को मिक्स करें। चेहरे पर 10-15 मिनट लगाने के बाद ताजे पानी से साफ कर लें। इसके बाद मॉइस्चराइजर लगाएं। हफ्ते में 2 बार इस पैक का यूज करने से आपकी स्किन हाइड्रेट और ग्लोइंग होगी।

Related image,nari

सेब फेस पैेक

कई पौष्टिक तत्वों से भरपूर सेब स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। शहद में एंटी-ऑक्सीडेंट  इसका फेस पैक बनाने के लिए 1-1 टेबलस्पून सेब का रस और शहद को मिक्स करें। तैयार पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद इसे ताजे पानी से धोकर साफ कर लें। इसे लगाने से स्किन स्मूद और ग्लोइंग होती है। साथ ही ड्राई स्किन की परेशानी से राहत मिलती है। आप इसे हफ्ते में 2-3 बार लगा सकते है। 

Related image,nari

अंगूर फेस पैक

विटामिन सी से भरपूर अंगूर स्किन की बनावट बनाएं रखने के साथ नुकसान होने से बचाता है। इसके लिए 1 मुट्ठी अंगूरों को पीस कर उसमें 1 टेबलस्पून ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स करें। चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाने के बाद इसे गुनगुने पानी से साफ करें। अच्छा रिजलट पाने के लिए इस पैक को महीने में 1-2 बार जरूर लगाएं। इससे स्किन को नमी पहुंचने के साथ पिंपल, दाग-धब्बें दूर होते है। 

स्ट्रॉबेरी फेस पैक

स्ट्रॉबेरी में कई पोषक तत्व होने के साथ एलेजिक एसिड पाया जाता है जो त्वचा को सॉफ्ट, ग्लोइंग करती है। इस पैक को बनाने के लिए 3-4 स्ट्रॉबेरी को मैश करें उसमें 1 टेबलस्पून शहद को मक्स करें। चेहरे पर मालिश करते हुए लगाएं और 15-20 मिनट तक लगाकर चेहरे को धो लें। इस हफ्ते में 2 बार यूज करें। इससे स्किन को मॉश्चर मिलता है। चेहरा कोमल, साफ होता है। ढीली स्किन में कसाव होता है। 

Related image,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News