15 JULMONDAY2024 8:18:45 PM
Nari

Teddy Day 2023: टेडी के हर रंग का मतलब होता है अलग, गिफ्ट करने से पहले जान लें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Feb, 2023 05:18 PM
Teddy Day 2023: टेडी के हर रंग का मतलब होता है अलग, गिफ्ट करने से पहले जान लें

वैलंटाइन वीक में हर दिन खास माना जाता है। कपल एक दूसरे को स्पेशल फील कराने के लिए कई तरह के गिफ्ट भी देते हैं। वैलेंटाइन वीक में चौथे दिन टेडी डे होता है। इस दिन कपल्स आमतौर पर एक- दूसरे को अपने प्यार का इजहार करने के लिए टेडी बियर देते हैं। जब अपने पार्टनर को टेडी देने का मौका आता है तो लोग बहुत कंफ्यूज हो जाते हैं कि पार्टनर को किस रंग का टेडी डें। आपको बता दें कि हर रंग के टेडी का मतलब अलग होता है। आज हम आपको टेडी बियर के अलग-अलग रंगों का क्या मतलब है, ये बताएंगे...

रेड टेडी बियर

रेड कलर प्यार, जुनून और रोमांस को दर्शाता है। जब आप किसी व्यक्ति को ये टेडी बियर देती है तो आप यह दिखाती हैं कि आप उस व्यक्ति के लिए कैसा महसूस करती हैं। लाल रंग का टेडी देने से पता चलता है कि आप अपने संबंध को मजबूत करना चाहती हैं।

PunjabKesari

पिंक टेडी बियर

पिंक रंग के टेडी बियर प्रेम को दिखाने वाला माना जाता है। पिंक रंग के टेडी बियर को स्वीकार करना दर्शाता है कि आपने आखिरकार उस व्यक्ति के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

PunjabKesari

ब्लू  टेडी बियर 

अगर बात करें नीले रंग के टेडी बियर की तो वह यह दर्शता है कि आप अपने रिश्ते के लिए कमिटेड हैं। आप अपने पार्टनर के साथ हमेशा चलने के लिए तैयार हैं। इसके साथ-साथ नील रंग गहराई, सच्चाई, बुद्धि, सच्चाई, वफादारी, स्थिरता और आत्माविश्वास का प्रतीक भी माना जाता है।

PunjabKesari

 व्हाइट टेडी बियर

सफेद टेडी बियर देती हैं तो यह दर्शाता है कि आपको उस व्यक्ति की सादगी और सकारात्मक भावना और सुंदरता पर गर्व करती हैं। इसके साथ-साथ आप सफेद टेडी बियर उस व्यक्ति को दे सकती हैं जिससे आप दोस्ती करना चाहती हैं। 

PunjabKesari

ऑरेंज टेडी बियर

ये कलर आकर्षण और उत्साह का प्रतीक माना जाता है। इससे यह भी पता चलता है कि आप किसी को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और आप उन्हें प्रपोज करना चाहते हैं।

PunjabKesari 

पीला टेडी बियर

पीले रंग के टेडी बियर का मतलब बहुत खास होता है। ये टेडी बियर देने का मतलब है कि आप किसी को बहुत ज्यादा मिस कर रहे हैं।


 

Related News