03 MAYFRIDAY2024 12:45:17 PM
Nari

बुरे सपनों से हैं परेशान, पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो घर ले आएं Dreamcatcher

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Nov, 2023 02:28 PM
बुरे सपनों से हैं परेशान, पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो घर ले आएं Dreamcatcher

कई सारे लोगों को सोते हुए ऐसे बुरे सपने आते हैं कि मन में डर बैठ जाता है। वहीं कई बच्चों को पढ़ाई में मन नहीं लगता है या घर में negative energy का एहसास होता है। ऐसे में आप फेंगशुई के उपाय का सहारा ले सकते हैं। फेंगुशई का ड्रीम कैचर घर में positive energy लाता है, वहीं ड्रीम कैचर को लेकर कुछ विशेष नियम भी होते हैं। आइए आपको बताते हैं इनके बारे में...

क्या है ड्रीम कैचर

ड्रीम कैचर एक हैंगिंग मटेरियल है जिसे आप अपने घर के दीवारों या खिड़कियों पर सजा सकते हैं। ये लकड़ी से बना हुआ जालनुमा होता है, जिसे मोतियां, बीड्स और पंख से सजाया जाता है। ये देखने में भी बहुत आकर्षक होते हैं, इसलिए कई लोग इस घर की खिड़की पर शॉपीस की तरह भी लगाते हैं। ये बड़े, छोटे और मीडियम आकार में बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। 

PunjabKesari

ड्रीम कैचर लगाने के फायदे

फेंगशुई की मानें तो ड्रीम कैचर घर में लगाने से पॉजिटिव वाइब्स आती है और परिवार के लोगों में प्यार भी बढ़ता है। अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो ये उसके प्रभाव को कम कर देगा। अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो वो इसे भी दूर करता है। लोग इन्हें बच्चों के कमरे में भी लगाते हैं ताकि उन्हें बुरे सपनों से बचाया जा सके और उन्हें अच्छी नींद आए।

PunjabKesari

इस जगह पर ना लगाएं ड्रीम कैचर

फेंगशुई के अनुसार कुछ ऐसी भी जगहें होती हैं जहां पर भूलकर भी ड्रीमकैचर नहीं लगाना चाहिए। इन्हें रसोई, बाथरूम में न लगाएं। कहते हैं कि ऐसा करने से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और सफलता भी बाधित होती है।

PunjabKesari


 

Related News