28 JUNTUESDAY2022 12:42:10 PM
Nari

भूलकर भी पर्स में ना रखें ये चीजें, नहीं तो हमेशा रहेगी पैसों की तंगी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 May, 2022 05:44 PM
भूलकर भी पर्स में ना रखें ये चीजें, नहीं तो हमेशा रहेगी पैसों की तंगी

हम सभी चाहते हैं कि हमारा पर्स पैसों से भरा रहे ताकि हम अपनी सुख- सुविधा से जुड़ी चीजें आसानी से खरीद सकें। लेकिन कुछ लोगों के पर्स में पैसा टिकने का नाम ही नहीं लेता है। बहुत मेहनत के बाद भी अगर पैसे की किल्लत हो रही है तो जाने-अनजाने में आपसे कुछ गलतियां हो रही हैं।  कई बार हम अपने पर्स में ऐसी वस्तुएं  रख लेते हैं, जिनकी कोई आवश्यकता नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ चीजों को रखने से बचना चाहिए।

 

PunjabKesari
देवी-देवता की तस्‍वीर

अक्सर लोग पर्स में देवी- देवताओं की तस्वीरें रखते हैं। इससे रखना कुछ गलत नहीं हैं। मगर इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि तस्वीर किसी जगह से कटी- फटी न हो। इसके अलावा ज्यादा पुरानी तस्वीर को रखने से भी बचना चाहिए।

PunjabKesari
मृत पूर्वजों की फोटो

अक्सर आपने देखा होगा कि बहुत लोग ऐसे होते हैं जो अपने पर्स में पूर्वजों व मृतकों की तस्वीर रखते हैं। मगर बात हम वास्तु की करें तो ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इससे कार्यों में बाधा व असफलता मिलती है।

PunjabKesari
नोट और सिक्‍कों को एक साथ रखना

आमतौर पर लोग पर्स में नोटों और सिक्कों को एक साथ रखते हैं। मगर इन्हें एक साथ रखने से धन से जुड़ी समस्याएं होती हैं। ऐसे में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पर्स की अलग-अलग पॉकेट में इन चीजों को रखें। साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि पर्स में पड़े ये सिक्के न आवाज न करें। नहीं तो आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है।

PunjabKesari
बेकार के कागज

पर्स में कभी भी बेकार व फालतू के कागज या पर्चियां नहीं रखनी चाहिए। इससे पर्स में नेगेटिविटी बढ़ती है। साथ ही हाथों में पैसा टिकने की जगह आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

 

Related News