14 MAYTUESDAY2024 1:25:05 PM
Nari

मंगलवार को भूलकर भी ना करें 4 गलतियां, नाराज हो जाते हैं बजरंगबली

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Aug, 2023 04:41 PM
मंगलवार को भूलकर भी ना करें 4 गलतियां, नाराज हो जाते हैं बजरंगबली

हिंदू धर्म में हर दिन किसी न देवता को समर्पित है। इसी तरह से मंगलवार को भगवान हनुमान की आराधना की जाती है। मान्यता है कि बजरंग बली को नारंगी, लाल या केसरिया रंग का कपड़ा बहुत पसंद है। यही वजह है मंगलवार को लाल रंग के कपड़े पहनने से दिन भर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और कार्यों के सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। आज हम आपको 5 ऐसे कार्यों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको मंगलवार को गलती से भी नहीं करना चाहिए। ऐसा न करने से पूरे परिवार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है...

PunjabKesari

मंगलवार को क्या ना करें

उधार देने से बचें

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक मंगलवार को किसी को भी उधार देने से बचना चाहिए। कहते हैं कि मंगलवार के दिन उधार दिया हुआ पैसा कभी वापस नहीं आता है और वह धन डूब जाता है। इसलिए इस दिन किसी को कर्ज या उधार देने के फैसले के टाल देना चाहिए।

न करें लोहे की खरीदारी

मंगलवार के दिन चाकू, कैंची, सरिया, स्टील के बर्तन जैसे लोहे से बने सामानों की खरीदारी करना वर्जित माना जाता है। इसके अलावा मंगलवार को नया वाहन खरदीने की भी मनाही की गई है। अगर गाड़ी खरीदनी भी हो तो उसे दिन पहले या बाद में खरीदना चाहिए।

PunjabKesari

इन दिशाओं में न करें यात्रा

मंगलवार को उत्तर और पश्चिम 2 दिशाओं में यात्रा करना निषेधित किया गया है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति इस दिन इन दोनों दिशाओं में यात्रा करता है तो उसके साथ अनिष्ट का खतरा रहता है। अगर उस दिन निकलना भी हो तो घर से गुड़ खाकर ही निकलें।

नमक खाने से करें परहेज

मंगलवार को दिन नमक का सेवन करना वर्जित किया गया है। इस दिन बिना नमक के ही भोजन करना चाहिए। अगर बिना नमक के भोजन करने में दिक्कत हो रही है तो आप कुछ मीठा पकवान बनवाकर भी खा सकते हैं। ऐसा करने से ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।

PunjabKesari

Related News