20 MAYMONDAY2024 10:30:11 PM
Nari

Diwali Decor: तरह- तरह के जगमग दीयों के साथ करें अपना घर रोशन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Nov, 2023 06:03 PM
Diwali Decor: तरह- तरह के जगमग दीयों के साथ करें अपना घर रोशन

रोशनी का त्योहार दिवाली आते ही लोग घर की सफाई में जुट जाते हैं। वहीं लाइटों के साथ- साथ दीपक से अपने घर को रोशन करते हैं। दीया जो हैं वो दिवाली में घर की सजावट में बहुत बड़ा योगदान देते हैं। अब वो दिन नहीं रह गए जब लोग घर के दरवाजे या आंगन में मिट्टी के दीये जलाकर दिवाली मनाते थे। आजकल बहुत से designs के सुंदर दीये बाजार में तो मिल ही रहे हैं, साथ में आप खुद ही कुछ अलग तरीके से इनकी आकर्षक तरीक से सजावट कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ दीया डेकोर ideas...

आप सिंपल रंग- बिरंगे दीये में glitter छिड़क सकती हैं। वहीं रंग- बिरंगी trays में दीयों को सजाकर उन्हें आकर्षक लुक दे सकते हैं।

PunjabKesari

वहीं आप दीयों में खुद से भी creativity दिखा सकते हैं। आप अपने मनपसंद के कलर्स के साथ दीयों को पेंट करें और glue की मदद से आकर्षक रंग-बिरंगे स्टोन्स से दीय को सजाएं। 

PunjabKesari

अगर आप पेटिंग के शौकीन हैं तो दिये में designs बनाकर इन्हें खूबसूरत लुक दे सकते हैं।

PunjabKesari
 
दिवाली में रंगोली तो बनती ही है। आप इन रंगली के रंगों में दीये जलाकर उन्हें आकर्षक लुक दे सकते हैं।

PunjabKesari

अलग- अलग रंग फूलों  और designs के दीये को एक- साथ ऐसे डेकोरेट करें।

PunjabKesari

पानी में floating दीये देखने में बहुत आकर्षक लगते हैं।  आप बाजार से स्टोन वर्क वाली ट्रे के ऊपर दिये लगाकर उन्हें अपने घर के लिविंग रूम में सजा सकती हैं। दिये के आसपास फूल रखें, बहुत खूबसूरत लगेगा।

PunjabKesari

वहीं आप ऐसे ग्लोडन balls और artificial flowers के साथ प्यार से लुक दे सकते हैं। ये दीया डेकोर लुक मंदिर और घर के लिविंग रूम में अच्छा लगेगा। 
PunjabKesari

Related News