17 JUNMONDAY2024 10:37:36 AM
Nari

बिजी शेड्यूल के बाद भी Deepika Padukone को नहीं आते डार्क सर्कल्स? ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 May, 2024 11:47 AM
बिजी शेड्यूल के बाद भी Deepika Padukone को नहीं आते डार्क सर्कल्स?  ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

नारी डेस्क : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। उनकी खूबसूरती के आगे सब फीके हैं। हाल ही में प्रेग्नेंट दीपिका एक इवेंट में भी नजर आईं थी। प्रेग्नेंसी में लगातार काम करते हुए भी उनकी स्किन ग्लोइंग और आंखों के आसपास डार्क सर्कल्स नहीं है। दरअसल, दीपिका इनसे निजात पाने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। आप भी इसे ट्राई कर सकते हैं...

टमाटर का रस

टमाटर के बिना सब्जी का स्वाद अधूरा होता है। डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर काफी कारगर उपाय हैं। इसे आंखों के नीचे लगाने से काले घेरे तुरंत दूर हो जाते हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन में फ्रेशनेस रहती है और टमाटर के रस को नींबू के रस में मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से काफी फायदे होते हैं।

PunjabKesari

आलू का रस 

ये भी डार्क सर्कल से छुटकारा पाने का एक बेहतरीन उपाय है। इसके लिए आलू के रस में नींबू की बूंद मिलाकर इसे आंखों के नीचे लगाएं। करीब 15 से 20 मिनट लगाने के बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। नियमित रूप से करने पर कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाएगा।

संतरे के छिलके

इसके अलावा संतरे का छिलका भी काफी काम का है। इसके लिए डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। इसके बाद पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari

Related News