22 OCTTUESDAY2024 1:54:05 AM
Nari

छप्पर फाड़ कर घर में बरसेगा पैसा, दिवाली से पहले घर पर ले आएं ये चमत्कारी पौधे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Oct, 2024 07:52 PM
छप्पर फाड़ कर घर में बरसेगा पैसा, दिवाली से पहले घर पर ले आएं ये चमत्कारी पौधे

नारी डेस्क: अगर आपने दिवाली की सफाई कर ली है और घर को पौधों से सजाने की सोच रहे हैं तो आज हम ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कभी धन की कमी नहीं होगी। इन इन विशेष पौधों से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है, और इसे वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है। माना जाता है कि यह पौधे घर में सुख, समृद्धि और शांति लाते हैं, और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए भी ये पौधे शुभ होते हैं। 

 

तुलसी का पौधा

तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है। यह घर में सकारात्मकता लाता है और मां लक्ष्मी का वास करता है। तुलसी में कई औषधीय गुण होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते हैं। इसे घर के पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना सबसे अच्छा होता है।

PunjabKesari

मनी प्लांट 

 मनी प्लांट को घर में धन और समृद्धि लाने वाला पौधा माना जाता है। यह आर्थिक स्थिति को सुधारने में सहायक होता है। इसे घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं, जो कि लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।

 

कमल का पौधा

कमल के फूल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। दिवाली के समय कमल के पौधे को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। कमल का फूल पवित्रता, शांति और समृद्धि का प्रतीक होता है।

PunjabKesari

गुड़हल का पौधा

गुड़हल का फूल मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा में विशेष रूप से उपयोग किया जाता है। इसे घर के पूर्व दिशा में लगाने से समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

 

आंवले का पौधा

आंवला भी एक पवित्र पौधा है और इसे मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के लिए शुभ माना जाता है। आंवले के पौधे को लगाने से घर में शांति और समृद्धि आती है। आंवला स्वास्थ्य के लिए भी बहुत लाभकारी होता है, और इसे दिवाली के समय घर में लगाने से परिवार की समृद्धि और स्वास्थ्य में सुधार होता है।

PunjabKesari

बांस का पौधा

लकी बांस का पौधा घर में सौभाग्य और समृद्धि लाने के लिए जाना जाता है। यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। इसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है।

Related News