27 APRSATURDAY2024 8:31:56 AM
Nari

50 के बाद भी नहीं जाएगा स्किन का ग्लो, जब आजमाएंगे भाग्यश्री की ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Feb, 2024 11:12 AM
50 के बाद भी नहीं जाएगा स्किन का ग्लो, जब आजमाएंगे भाग्यश्री की ये ब्यूटी टिप्स

90 के दशक में बॉलीवुड की बबली एक्ट्रेस भाग्यश्री 55 साल की हो गई हैं। फिर भी उनकी स्किन बेहद ग्लोइंग और यंग है। उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगना बहुत मुश्किल लगता है। जहां दूसरी महिलाएं बढ़ती उम्र में बुढ़ापे को छुपाने के लिए महंगी anti-ageing creams का इस्तेमाल करती हैं, वहीं भाग्यश्री घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं। अगर आप भी अपनी स्किन को सॉफ्ट- ग्लोइंग बनाना चाहती हैं, तो उनको बताए इस घरेलू फेस पैक का इस्तेमाल करें।

फेस पैक के लिए सामग्री

अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन को साइड इफेक्ट न हो, तो घर पर बेहतरीन फेस पैक बना सकती हैं। इसके लिए आपको ओट्स पाउडर, दूध और शहद की जरूरत पड़ेगी।

PunjabKesari

फेस पैक बनाने की विधि

होममेड फेस पैक बनाने के लिए आप दूध, ओट्स और शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इससे गाढ़ा पेस्ट तैयार करें और चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें।  इस फेस पैक से स्किन को कई फायदे मिलते हैं।

एक्स्ट्रा ऑयल निकाले

कई महिलाओं की स्किन बहुत ज्यादा ऑयली होती है। ऐसे में ओट्स इस तेल को बाहर निकालने में मदद करता है। अगर आप ब्लैक हेड्स की समस्या के शिकार हैं, तो ये फेस पैक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

स्किन होती है हाइड्रोट

अगर आप स्किन को हाइड्रेट रखना चाहते हैं तो इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद शहद ड्राई स्किन से बचाव में मदद करता है। इससे स्किन में नमी बनी रहती है।

PunjabKesari

पिंपल्स से मिलता है छुटकारा

अगर आपको मुंहासे और फाइन लाइन्स की समस्या है तो इस फेस पैक में हल्दी को भी शामिल कर सकते हैं। हल्दी में एंटीसेप्टिक, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी- बैक्टीरियल और एंटी- इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, ये स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

Related News