11 JULSATURDAY2020 10:20:47 PM
Nari

गर्मियों की बेस्ट रुटीन,चेहरे पर बरकरार रहेगा नूर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 06 Jun, 2020 01:09 PM
गर्मियों की बेस्ट रुटीन,चेहरे पर बरकरार रहेगा नूर

गर्मियों में हर कोई चाहता है कि उनकी त्वचा खिली-खिली नजर आए। मगर पसीने और तपती धूप के चलते चेहरे पर निखार रख पाना आसान बात नहीं है। मगर यदि आप सुबह उठते ही, चेहरे की कुछ एक्सट्रा केयर कर लें तो आपका चेहरा दिनभर खिला-खिला नजर आ सकता है। आइए आपको बताते हैं, दिन भर चमकता चेहरा पाने के लिए आपको कैसी करनी चाहिए अपनी सुबह की शुरुआत?

 

गर्म पानी

सबसे पहले तो सुबह उठते ही गर्म पानी का एक गिलास पिएं। अगर उस पानी में आधे नींबू का रस और 1 टीस्पून काला नमक मिला लें तो यह और भी असरदार होगा। आप चाहें तो 1 चम्मच शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पानी का सेवन हर रोज सुबह ब्रश करने से पहले पिएं।

nari

आंखें दिखेंगी फ्रेश

चेहरे की ताजगी आंखों से भी पूरी तरह झलकती है। ऐसे में ब्रश करने के बाद, मुंह में पानी भरें और आंखों में पानी के छींटे मारें। पानी के छींटे आराम से और कम से कम 5 से 6 बार मारने हैं। ऐसा हर रोज करने से आंखे फ्रेश फील करेंगी साथ ही आंखों की रोशनी भी तेज होगी।

फेस वॉश

अक्सर महिलाएं मार्किट में मिलने वाले फेस वॉश का ही इस्तेमाल करती हैं। मगर यदि आप सुबह हर रोज आधे टमाटर के साथ चेहरे की मसाज करें तो आपके चेहरे पर नेचुरल फ्रेशनेस और निखार दिखाई देगा। आधा टमाटर लें, उसे 2-3 मिनट तक चेहरे पर मलें, 10 मिनट तक उसे चेहरे पर लगा रहने दें, फिर ताजे पानी के साथ अपना मुंह धो लें।

nari

पपीता

अगर आपके पास कुछ वक्त है तो एक टुकड़ा पपीते को पीसकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा लें। फिर ठंडे पानी के साथ चेहरा वॉश कर लें। ऐसा आप चाहेें तो हफ्ते में 1 बार ही करें। पपीता चेहरे पर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे सारा दिन हल्के नजर आएंगे और चेहरा फ्रेश दिखेगा।

ऐलोवरा जेल

ऐलोवेरा जेल के साथ चेहरे की मसाज करें। आप चाहें तो घर में लगी ऐलोवेरा ही चेहरे पर लगा लें। मसाज करते वक्त आंखों के पास और लिप्स पर मसाज करना मत भूलें। डार्क सर्कल्स और डार्क लिप्स की समस्या दूर करने के लिए ऐलोवेरा जेल चेहरे के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

nari

ऐलोवेरा जेल जब तक चाहें चेहरे पर लगी रहने दें, जब आप तैयार होने लगे तो चेहरे को धोकर अपनी घर से निकलने की तैयारी शुरू कर सकते हैं। 

 

Related News